logo-image

वाराणसी के शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम बदलने के लगे आरोप, सपा का हंगामा

UP Assembly Election 2022: वाराणसी में मंगलवार की शाम समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पहड़िया में बने मतगणना केंद्र पर जमकर हंगामा किया. 

Updated on: 08 Mar 2022, 09:23 PM

highlights

  • पहड़िया मंडी में बने मतगणना केंद्र के बाहर जमकर हंगामा काटा
  • जिला निर्वाचन अधिकारी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया

वाराणसी:

UP Assembly Election 2022: वाराणसी के शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम को बदलने का आरोप लगाते हुए सपा और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पहड़िया मंडी में बने मतगणना केंद्र के बाहर जमकर हंगामा काटा. उनका आरोप है कि पुलिस प्रशासन मिलकर शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम को बदलने की कोशिश में है. इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. गौरतलब है कि सोमवार 7 मार्च की शाम मतदान खत्म होने के बाद आठों विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम को पहड़िया मंडी के स्ट्रांग रूम में रखा गया है.

वहीं मंगलवार की शाम चार गाड़ियां मंडी परिसर से बाहर निकलीं. इसमें   से एक गाड़ी मतगणना केंद्र के पास हुई बैरिकेडिंग से भिड़ गई. इसकी आवाज को सुनकर यहां पर सपा कार्यकर्ता पहुंचे. उन्होंने मौके पर पहुंचकर पाया कि गाड़ी में ईवीएम है. ईवीएम देखते ही उन्होंने गाड़ी को घेर लिया और हंगामा काटना शुरू कर दिया. 

वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी/ कलेक्टर कौशल राज शर्मा का कहना है कि ये ईवीएम प्रशिक्षण के लिए पहड़िया मंडी स्थित अलग खाद्य गोदाम में बने स्टोरेज से यूपी कॉलेज जा रही थी. इसे देख कुछ राजनैतिक लोगों ने वाहन को रोक लिया और उसे चुनाव में प्रयुक्त ईवीएम कहकर अफवाह फैलाई है. कल काउंटिंग ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की द्वितीय ट्रेनिंग है और हैंड्स ऑन ट्रेनिंग हेतु ये मशीन ट्रेनिंग में हमेशा प्रयुक्त होती हैं. जो EVM चुनाव में प्रयुक्त हुई थीं वे सब स्ट्रांग रूम में CRPF के कब्जे में सील बंद हैं और उसमें CCTV की निगरानी है जिसे सभी राजनैतिक दलों के लोग देख रहे हैं.