logo-image

मध्य प्रदेश की 159 सीटों पर प्रत्‍याश्‍ाियों के चयन को लेकर आज कांग्रेस करेगी मंथन

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्‍याश्‍ाियों के चयन को लेकर अब अंतिम दौर की बैठकें शुरू हो गई हैं. नई दिल्ली में सोमवार को कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की तीसरे दौर की बैठक होने जा रही है.

Updated on: 22 Oct 2018, 09:36 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्‍याश्‍ाियों के चयन को लेकर अब अंतिम दौर की बैठकें शुरू हो गई हैं. नई दिल्ली में सोमवार को कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की तीसरे दौर की बैठक होने जा रही है. इसमें शेष बची हुई 159 सीटों पर मंथन होगा. आपको बता दें कि अब तक स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा विचार की गईं सीटों में से 71 सीटों पर केंद्रीय चुनाव समिति प्रत्याशियों के नामों को सहमति दे चुकी है.

प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान राहुल गांधी के इंदौर-उज्जैन दौरों के बाद होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक तय किया गया है कि पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों को भी बुलाकर उनके क्षेत्रों के बारे में प्रत्याशी चयन पर चर्चा की जाए. आज दिल्ली में होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव को भी बुलाया गया है.

यह भी पढ़ें: टिकट वितरण में राहुल गांधी की बात नहीं मान रहे कमलनाथ

दागी उम्मीदवारों को लेकर कांग्रेस की नई गाइडलाइन 

दागी उम्मीदवारों के बारे में सु्प्रीम कोर्ट ने जो गाइड लाईन जारी की है उसके हिसाब से इस न्ई‍ गाइड लाइन पर कांग्रेस नए नियम बनाएगी. पार्टी ने चुनाव आयोग के आपराधिक प्रकरण के मामलों पर प्रत्याशियों के अखबार और इलेक्ट्रानिक मीडिया में जानकारी देने के निर्देश पर नियम बनाने की तैयारी कर ली है, ताकि एन चुनाव में किसी तरह का नुकसान न झेलना पड़े.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

एनसीपी ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची
रायपुर: एनसीपी 40 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इनमें से 13 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नाम घोषित कर दिए गए है. मस्तूरी से विशाल गढ़ेवाल, बेलतरा से सुरेश किंगले, बिलासपुर से थानेश्वर साहू, बिल्हा से निखद राम निषाद, तखतपुर से रामेश्‍वर केवट, प्रतापपुर से रामखेलावन मरावी, रामानुजगंज से राम राय, भटगांव से मनीष सिंह, लुंड्रा से चक्रधारी सिंह कंवर, सीतापुर से रजनी एक्का, सामरी से लक्ष्मण राम खलको, पत्थलगांव से सियाराम टोप्पो और बैकुंठपुर से सत्येंद्र कुमार मिश्रा को एनसीपी ने अपना प्रत्‍याशी बनाया है.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

रायपुर: आदर्श आचार संहिता के चलते राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने विधानसभा निर्वाचन की समाप्ति तक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी का लोगो सभी शासकीय अभिलेखों में प्रकाशित या मुद्रित नहीं किए जाने के निर्देश जारी किए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने बीते चार मई 2017 को यह आदेश जारी किए थे कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी का लोगो शासकीय पत्राचार पत्रावलियों के साथ साथ साहित्य विज्ञापनों और विज्ञप्ति में भी प्रकाशन के निर्देश दिए थे.

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

 जबलपुर से अहमदाबाद के लिए फ्लाइट 31 अक्टूबर से 


जबलपुरः 31 अक्टूबर से अहमदाबाद के लिए स्पाइस जेट की विमान सेवा शुरू हो रही है. ट्रेन से 20 घंटों का सफर महज 2 घंटे में ही पूरा हो जाएगा. फ्लाइट के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है. इस सेवा से गुजराती समाज और रेडीमेड गारमेंट उद्योग को फायदा मिलेगा.

calenderIcon 09:38 (IST)
shareIcon

 ग्‍वालियरः वोटरों तक पहुंचने के लिए बीजेपी ने किया समृद्ध मध्य प्रदेश अभियान . शहर की सभी विधानसभा में शुरू. मुख्यमंत्री का संदेश जनता तक पहुंचाने के लिए किया अभियान शुरू.