logo-image
लोकसभा चुनाव

अखिलेश का बीजेपी पर तीखा हमला, गर्मी वाली बात पर पलटवार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. बीजेपी और सपा के आरोप-प्रत्यारोप तेज होते जा रहे हैं.

Updated on: 04 Feb 2022, 01:28 PM

highlights

  • आगरा में सपा-रालोद की संयुक्त प्रेसवार्ता
  • बीजेपी की डबल इंजन सरकार पर हमला
  • सपा-रालोद प्रत्याशियों को जिताने की अपील

आगरा:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. बीजेपी और सपा के आरोप-प्रत्यारोप तेज होते जा रहे हैं. शुक्रवार को भी सीएम योगी आदित्यनाथ के नामांकन के पहले छोटी जनसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अखिलेश यादव का नाम लेकर उन पर हमला किया. इसी के पलटवार में अखिलेश ने भी बजट से लेकर डबल इंजन सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने योगी आदित्यनाथ के गर्मी वाले बयान पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी. साथ ही सपा-रालोद गठबंधन को जिताने की अपील भी की.

उन्होंने कहा, सरकार की कथनी करनी में अंतर है. भाजपा बजट को अमृत बजट बताती है. में पूछता हूँ की इससे पहले क्या जहर बजट आया था. ये गर्मी निकालने की बात कहते हैं. इनकी गर्मी तो इस बार गोरखपुर के मतदाता ही निकाल देंगे. इस बार यूथ हमारे साथ है. भाजपा बुरी तरह हारेगी और योगी वापस पहाड़ो पर चले जायेंगे. कोरोना में संकट के दौरान प्रदेश भर में अफरा-तफरी का माहौल था. न दवा थी, न ऑक्सीजन. लोग मर रहे थे. इन्होंने क्या किया. लोग जब उस दौरान पलायन कर रहे थे तब हम उनकी मदद को आगे आए.

उन्होंने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार ने आगरा के कारोबार को खत्म कर दिए. यंहा सपा सरकार में जितने काम किये गए, उन्हें बीजेपी ने आगे नहीं बढ़ाया. अभी मैंने देखा कि मेट्रो के पिलर अब लग रहे हैं, जबकि ये काम पहले हो जाना चाहिए था. सरकार ने सिर्फ नाम बदलने का काम किया है. यहां म्यूजियम पर राजनीति करते हुए नाम बदला पर काम नहीं बढ़ाया. हमने हर क्षेत्र में काम किया. यंहा टूरिज्म को बढ़ाया जाना चाहिए. आज यहां किसान परेशान है. मैं वादा करता हूँ अगर हमारी सरकार बनी तो किसानों के लिए बेहतर काम किये जायेंगे. ये चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है इसलिए रालोद और सपा के प्रत्याशियों को वोट दें.