logo-image

एक्जिट पोल्स के नतीजों पर बोले अखिलेश, हम सरकार बना रहे 

सपा सुप्रीमो और राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दावा किया कि उनकी पार्टी सरकार बना रही है.

Updated on: 08 Mar 2022, 06:00 PM

highlights

  • सपा सुप्रीमो और राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दावा किया
  • बहुमत से बहुत आगे ले जाने के लिए सभी मतदाताओं का आभार जताया

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सातवें चरण का मतदान सोमवार का खत्म हो गया. अब 10 मार्च को चुनावी नतीजों की घोषणा होने वाली है. इससे पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. वहीं, एक्जिट पोल्स बता रहे हैं कि यूपी में दोबारा से भाजपा सरकार बना रही है. यूपी चुनाव के एग्जिट पोल्स (UP Exit Polls) के बीच सपा सुप्रीमो और राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दावा किया कि उनकी पार्टी सरकार बना रही है. अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्वीट किया, "सातवें और निर्णायक चरण में सपा-गठबंधन की जीत को बहुमत से बहुत आगे ले जाने के लिए सभी मतदाताओं और विशेषकर युवाओं का बहुत-बहुत आभार! हम सरकार  बना रहे हैं!"

 

वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा, "अखिलेश यादव जी अब तो मतगणना  से पहले पराजय स्वीकार कर लो, अहंकार के आकाश से जमीन पर आ जाओ, जनता आपको, आपकी मानसिकता को, आपकी पार्टी के गुंडों-अपराधियों को भली प्रकार से जानती है. अगर यूपी में सपा आईं तो गुंडागर्दी, अपराध, दंगा, भ्रष्टाचार, अवैध कब्जा फिर शुरू हो जाएगा."

पक्ष और विपक्ष के दावों में कितना दम है इस बात का खुलासा 10 मार्च  को ही होगा, लेकिन चुनाव प्रचार अभियान के दौरान, सपा और भाजपा में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है. कई एग्जिट पोल्स में अनुमान लगाया गया है कि यूपी में फिर से कमल खिल रहा है. हालांकि, एग्जिट पोल्स को अंतिम परिणाम नहीं माना जा सकता है. कई बार एग्जिट पोल के नतीजे गलत भी साबित हुए हैं.