logo-image

अखिलेश यादव बोले- लोकतंत्र बचाने के लिए स्ट्रांग रूम के बाहर बैठ जाएं सपाई

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 10 मार्च को आएगा. इससे पहले एग्जिट पोल में बताया जा रहा है कि यूपी में भाजपा को पूर्ण बहुत मिलने की संभावना है.

Updated on: 08 Mar 2022, 10:53 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 10 मार्च को आएगा. इससे पहले एग्जिट पोल में बताया जा रहा है कि यूपी में भाजपा को पूर्ण बहुत मिलने की संभावना है. इस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि 10 मार्च को मतगणना दिन से पहले तीन दिनों तक स्ट्रांग रूम के बाहर बैठना ही होगा. उन्होंने आरोप लगाया है कि बिना प्रत्याशियों को सूचना दिए ईवीएम मशीन को एक जगह से दूसरे जगह भेजा जा रहा है. EVM की सुरक्षा क्यों नहीं की जा रही? इस पर अखिलेश यादव ने सवाल उठाया है. 

अखिलेश यादव ने कहा कि जमीन पर चुनाव BJP के खिलाफ है. जनता BJP से नाराज है. एग्जिट पोल परसेपसन बदलने के लिए है, जिससे काउंटिंग में बेईमान की जा सके. ये लोकतंत्र बचाने की आखिरी लड़ाई है. ये लोकतंत्र के लिए खतरे का समय है. अगर बेईमानी से BJP जीत गई तो सड़क पर क्रांति करनी होगी तभी लोकतंत्र बचेगा. 

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक, EVM का मूवमेंट नहीं हो सकता है. मुझे चुनाव आयोग से कोई उम्मीद नहीं है. अगर लोकतंत्र को बचाना है तो लोगों को लड़ना होगा. अखिलेश यादव ने कहा कि लोकतंत्र बचाने के लिए हमें अभी तीन दिन तक स्ट्रांग रूम के बाहर बैठना ही होगा.