logo-image

अखिलेश यादव ने कानपुर रेल हादसे में ISI का हाथ होेने वाले पीएम मोदी के बयान को फर्जी करार दिया

गाजीपुर के एक चुनावी रैली में यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के कानपुर रेल हादसे में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के हाथ होने वाले बयान को नकार दिया।

Updated on: 03 Mar 2017, 08:16 PM

नई दिल्ली:

गाजीपुर के एक चुनावी रैली में यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के कानपुर रेल हादसे में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के हाथ होने वाले बयान को नकार दिया।

अखिलेश यादव ने कहा, 'यूपी में वोट लेने के लिए बीजेपी के नेता लोगों को गुमराह कर रहे हैं। कानपुर में रेल हादसा रेल ट्रैक के रखरखाव में कमी की वजह से हुआ लेकिन पीएम को गलत और फर्जी रिपोर्ट दी जा रही है।'

कानपुर रेल हादसे को लेकर पीएम पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा, 'राज्य का सीएम होने के नेता मुझे दुर्घटना की जानकारी केंद्र सरकार को देनी चाहिए थी लेकिन मुझे नहीं दी गई।' रेल हादसे से आईएसआई का संबंध होने के दावे को अखिलेश ने पूरी तरह फर्जी करार दिया।

ये भी बढ़ें: अरुणाचल जाएंगे दलाई लामा, तवांग की मांग पर चीन को भारत का जवाब

दिलचस्प है कि जिस गाजीपुर में अखिलेश रैली कर रहे थे वहां के बीजेपी सांसद मनोह सिन्हा ही अभी रेल राज्य मंत्री हैं। इसी वजह से रेल हादसे को लेकर अखिलेश बीजेपी सरकार पर निशाना साध रहे थे। 20 नवंबर को कानपुर में हुए रेल हादसे में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी शनिवार से वाराणसी में मंत्रियों के करेंगे कैंप, जानें बीजेपी के लिए क्यों अहम है पूर्वांचल का चुनाव!

दिल्ली के रामजस कॉलेज विवाद को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा, 'बीजेपी के राष्ट्रभक्तों ने उन सैनिकों के लिए क्या किया जिन्होंने देश सुरक्षा में सीमा पर गोली खाकर अपनी जान दे दी।' अखिलेश ने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सिर्फ समाजवादी पार्टी सरकार ने ही शहीदों की भलाई के लिए काम किया है।

ये भी पढ़ें: रवीना टंडन ने 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' नारे लगाने वालों को दिया करारा जवाब