logo-image

Tamil Nadu : AIADMK ने 171 उम्मीदवारों की जारी की सूची, देखें पूरी List

Tamil Nadu Assembly Election : तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) को लेकर सत्ताधारी एआईएडीएमके और बीजेपी के बीच सीटों को लेकर समझौता हो गया है. AIADMK ने अपने 171 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.

Updated on: 10 Mar 2021, 06:22 PM

नई दिल्ली:

Tamil Nadu Assembly Election : तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) को लेकर सत्ताधारी एआईएडीएमके और बीजेपी के बीच सीटों को लेकर समझौता हो गया है. PMK और BJP तमिलनाडु में क्रमशः 23 और 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस बीच AIADMK ने अपने 171 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. वहीं, तमिलनाडु  चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी AIMIM चुनाव लड़ेगी. ओवैसी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री टीटीवी धिनाकरन (TTV Dhinakaran) की पार्टी एएमएमके के साथ गठबंधन किया है. गठबंधन के तहत एआईएमआईएम 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 

केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी में सिर्फ एक चरण

मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी में सिर्फ एक चरण में ही चुनाव कराए जाएंगे. उन्होंने बताया कि तीनों राज्यों के लिए 12 मार्च को अधिसूचना जारी होगी. 19 मार्च तक नामांकन किए जा सकेंगे. छह अप्रैल को तीनों राज्यों में एक साथ मतदान होगा और दो मई को चुनाव नतीजे आएंगे. तमिलनाडु में 234 विधानसभा सीटों, केरल में 140 और पुदुचेरी में 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होंगे.

तमिलनाडु चुनाव से पहले शशिकला ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव ( Tamil Nadu Elections 2021 ) से ठीक पहले शशिकला ( sasikala) ने एक बड़ा ऐलान करके सबको चौंका दिया है. शशिकला ने बुधवार को राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करने के बाद शशिकला कहा कि उन्होंने कभी सत्ता या पद नहीं चाहा है. हमेशा वह लोगों की भलाई के लिए काम करेंगी और अम्मा (जयललिता) के बताए मार्ग का अनुसरण करेंगी. शशिकला के इस फैसले से सभी लोग चौंक गए हैं.

तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनावों में शशिकला ने डीएमके को हराने के लिए एआईएडीएमके के कार्यकर्ताओं को एकजुट रहने के लिए कहा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि तमिलनाडु राज्य में एमजीआर का शासन जारी रहना चाहिए.

शशिकला ने आगे कहा कि अम्मा (जयललिता) ने कहा था कि वे (DMK) दुष्ट शक्तियां हैं. अम्मा के कैडरों को डीएमके को हराने के लिए जोरशोर से काम करना चाहिए और यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि अम्मा का सुनहरा शासन आए. उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा कि तमिलनाडु के लोगों की मैं हमेशा आभारी रहूंगी. मैं राजनीति से दूर रहना चाहती हूं, लेकिन मैं दुआ करती हूं कि अम्मा जैसा स्वर्णिम शासन बने.