News Nation Logo

AIADMK घोषणापत्रः परिवार को एक सरकारी नौकरी और 6 LPG सिलेंडर मुफ्त

सरकार बनने पर हर साल हर परिवार को एलपीजी (LPG) के 6 सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे. इसके साथ-साथ हर परिवार के कम से कम एक व्यक्ति को राज्य सरकार द्वारा सरकारी नौकरी (Government Job) .

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 15 Mar 2021, 08:15:25 AM
AIADMK

दक्षिण भारत में मुफ्त के नाम पर चलती है राजनीति. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अन्नाद्रमुक पार्टी ने घोषणापत्र में किए लोकलुभावन वादे
  • द्रमुक भी कर चुका है स्थानीय आरक्षण देने का वादा
  • बीजेपी के साथ अन्नाद्रमुक का है गठबंधन

चेन्नई:

दक्षिण भारत की राजनीतिक परंपरा का पालन करते हुए तमिलनाडु (Tamilnadu) विधानसभा चुनावों के लिए राज्य की सत्तासीन पार्टी एआईएडीएमके (AIADMK) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. एआईएडीएमके की तरफ से घोषणा पत्र पढ़ते हुए पार्टी नेता सी पोन्नैयन ने कहा, 'राज्य में उनकी सरकार बनने पर हर साल हर परिवार को एलपीजी (LPG) के 6 सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे. इसके साथ-साथ हर परिवार के कम से कम एक व्यक्ति को राज्य सरकार द्वारा सरकारी नौकरी (Government Job) दी जाएगी.' उन्होंने कहा, 'हम भारत में श्रीलंकाई तमिल (Tamil) शरणार्थियों के लिए दोहरी नागरिकता और आवासीय परमिट के लिए केंद्रीय सरकार से अनुरोध करेंगे. एआईएडीएमके केंद्र सरकार से नागरिकता कानून (सीएए) को वापस लेने के लिए कहती रहेगी.'

पहले डीएमके ने जारी किया घोषणा पत्र
AIADMK से पहले डीएमके ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया था. डीएमके के घोषणा पत्र में विद्यार्थियों को मुफ्त में डाटा कार्ड के साथ कंप्यूटर टैबलेट देने और राज्य की 75 प्रतिशत नौकरियों को स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित करने के लिए कानून बनाने सहित कई वादे किए गए हैं. पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कहा कि सरकारी स्कूलों एवं महाविद्यालयों के विद्यार्थियों को मुफ्त डाटा के साथ टैबलेट दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर डीएमके सत्ता में आती है तो पेट्रोल एवं डीजल पर लगे करों में कटौती कर क्रमश: पांच और चार रुपये की कमी की जाएगी. स्टालिन ने कहा कि वर्ष 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत की परिस्थितियों की जांच के लिए गठित समिति (अरुमुगसामी समिति) की सिफारिशों को लागू करने के लिए कदम उठाए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः आज से 2 दिन बैंकों की हड़ताल, कामकाज पर दिख सकता है असर

बीजेपी के साथ गठबंधन में है एआईएडीएमके
बता दें कि तमिलनाडु में एआईएडीएमके बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. एआईएडीएमके 177 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, जबकि पार्टी के गठबंधन सहयोगी 43 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. वहीं, 14 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की गई है. तमिलनाडु विधानसभा की 234 सीटों के लिए छह अप्रैल को एक ही चरण में चुनाव होना है. नतीजों का ऐलान 2 मई को होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Mar 2021, 08:09:46 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.