logo-image

मतगणना से पहले यूपी के सभी जिलों में धारा 144, ADG ने ये बताई वजह

मतगणना से पहले मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 लगा दी गई है, ताकि मतगणना केंद्रों पर किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो,

Updated on: 09 Mar 2022, 07:53 PM

highlights

  • पांच राज्यों में कल होगी मतगणना
  • मतदान केंद्रों पर चाक-चौबंद हुई सुरक्षा
  • यूपी के सभी जिलों में धारा 144 

लखनऊ:

मतगणना से पहले मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 लगा दी गई है. मतगणना केंद्रों पर किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो, इस पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बलों के 70 हजार जवानों को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि इस मौके पर किसी को भी कोई विजय जुलूस नहीं निकलने दिया जाएगा. यह जानकारी उत्तर प्रदेश के ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बुधवार को दी.  दरअसल, कल यानी गुरुवार को उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम आएंगे. 

ये भी पढ़ेंः ओमप्रकाश राजभर ने टेंपो ड्राइवर से किंग मेकर तक ऐसे तय किया राजनीतिक सफर


उन्होंने कहा कि मतगणना को चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए 70 हजार सिविल पुलिस के अलावा 40 से ज्यादा PMF और PAC की कंपनियां तैनात रहेंगी. उन्होंने बताया कि इससे पहले सूबे में चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराया गया था. इस बार 2017 के मुकाबले हिंसा की घटनाओं में कमी आई है. उन्होंने कहा कि इस बार मात्र 33 हिंसा की घटना हुई है, इस में भी किसी की जान नहीं गई. इसके साथ ही उन्होंने दोहराया कि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश के तहत कल मतगणना कराई जाएगी.