logo-image

जीत के बाद बोले अमानतुल्ला खान, बीजेपी और अमित शाह को लगा करंट

ओखला सीट से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी नेता अमानतुल्ला खान ने कहा कि दिल्ली की जनता ने आज बीजेपी और अमित शाह को करेंट लगाने का काम किया है.

Updated on: 11 Feb 2020, 02:09 PM

नई दिल्ली:

ओखला सीट से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी नेता अमानतुल्ला खान ने कहा कि दिल्ली की जनता ने आज बीजेपी और अमित शाह को करेंट लगाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि ये काम की जीत हुई है और नफरत की हार. अपनी रिकॉर्ड जीत पर उन्होंने कहा कि मैं नहीं, जनता से रिकॉर्ड तोड़ा है. विधान सभा चुनाव में अमानतुल्ला खान ने 35 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में ओखला की सीट काफी प्रमुख मानी का जा रही थी. यहां पिछले करीब दो महीने से शाहीन बाग में लोग धरने पर बैठे हैं. चुनाव में प्रचार के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि इस चुनाव में ईवीएम का बटन ऐसे दबाना कि करंट शाहीन बाग तक पहुंचे. शाहीन बाग पूरे चुनाव में मुद्दा बना रहा. शाहीन बाग को लेकर लगातार बयानबाजी होती रही.

आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने मुख्‍यमंत्री पद के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के चेहरे को आगे किया, तो बीजेपी ने किसी को चेहरा नहीं बनाया और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व अमित शाह (Amit Shah) के चेहरे पर चुनाव लड़ा. कांग्रेस की ओर से भी मुख्‍यमंत्री पद के लिए कोई चेहरा आगे नहीं किया गया था. 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 सीटें हासिल हुई थीं तो बीजेपी को केवल 3 सीटों से संतोष करना पड़ा था. उस समय कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया था. इस बार के एग्‍जिट पोल में भी आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत हासिल होने की भविष्‍यवाणी की गई है, जबकि कांग्रेस के इस बार भी खाता न खुलने की बात कही जा रही है.