logo-image

Corona ने लगाई यूपी में चुनावी कार्यक्रमों पर रोक, रद्द हुए कई इवेंट

9 जनवरी को लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली को कोविड की स्थिति और खराब मौसम की स्थिति को देखते हुए रद्द किए जाने की संभावना है.

Updated on: 06 Jan 2022, 02:29 PM

highlights

  • कांग्रेस और सपा पहले ही रद्द कर चुके हैं कार्यक्रम
  • अब बीजेपी ने भी कोरोना को देख उठाया यह कदम
  • पीएम मोदी की लखनऊ रैली भी हो सकती है कैंसिल

लखनऊ:

कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए कांग्रेस ने अपने पिंक मैराथन और रैलियों को रद्द करने का फैसला लिया था. अब भाजपा और समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी अपने चुनावी कार्यक्रमों को रद्द करने का फैसला लिया है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार 9 जनवरी को लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली को कोविड की स्थिति और खराब मौसम की स्थिति को देखते हुए रद्द किए जाने की संभावना है. पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, 'हमें इस संबंध में आधिकारिक संचार के माध्यम से रद्द करने की सूचना दी गई है.'

समाजवादी पार्टी ने 7 जनवरी, 8 और 9 जनवरी को होने वाली अपनी विजय रथ यात्रा को भी रद्द कर दिया है, जिसका नेतृत्व पार्टी प्रमुख अखिलेश कर रहे थे. तय कार्यक्रम के मुताबिक अखिलेश को क्रमश: 7, 8 और 9 जनवरी को गोंडा, बस्ती और अयोध्या में जनसभाओं को संबोधित करना था. सपा नेताओं ने कहा कि नौ जनवरी के बाद होने वाली बैठकों पर फैसला अगले कुछ दिनों में कोविड-19 के प्रसार का आकलन करने के बाद लिया जाएगा.

अखिलेश की अयोध्या यात्रा ने राजनीतिक गलियारों में काफी उत्सुकता पैदा कर दी थी, क्योंकि यह इस चुनावी मौसम में यहां उनकी पहली यात्रा थी. हाल ही में 26 दिसंबर को अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया था कि अखिलेश 2022 के विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने पर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को रोकने की योजना बना रहे हैं. हालांकि समाजवादी पार्टी ने शाह के आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था.