logo-image

अभिनेत्री खुशबू सुंदर चेन्नई के थाउजेंड लाइट्स से लड़ेंगी चुनाव, जानिए सियासी समीकरण

क्षिण की मशहूर अभिनेत्री खुशबू सुंदर को भारतीय जनता पार्टी ने चेन्नई के थाउजेंड लाइट्स से चुनावी मैदान में उतारा है. भारतीय जनता पार्टी एआईएडीएमके के साथ मिलकर 20 सीटों पर लड़ रही है.

Updated on: 29 Mar 2021, 10:09 PM

चेन्नई :

तमिलनाडु (Tamil Nadu Assembly Election) में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. इस बार चुनाव में लगभग सभी राजनीतिक पार्टी जमकर अभिनेत और अभिनेत्री को चुनाव में मैदान में उतारा है. बीजेपी ने भी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी  कर दी है. भारतीय जनता पार्टी ने 17 नामों की घोषणा कर दी है. दक्षिण की मशहूर अभिनेत्री खुशबू सुंदर को भारतीय जनता पार्टी ने चेन्नई के थाउजेंड लाइट्स से चुनावी मैदान में उतारा है. भारतीय जनता पार्टी एआईएडीएमके के साथ मिलकर 20 सीटों पर लड़ रही है.

बीजेपी ने मशहूर अभिनेत्री खुशबू सुंदर को चेन्नई के थाउजेंड लाइट्स चुनाव क्षेत्र से टिकट दी है. इनका मुकाबला डीएमके के डा. एन इझिलन से है. फिलहाल के विधायक कू का सेल्वम हैं. ये सीट सबसे ज्यादा 10 साल द्रमुक पाले में रही है. अबकी बार बीजेपी ने खुशबू सुंदर को सीट है, जिससे वह द्रमुक पार्टी को हराने की सोच रही है. बता दें खुशबू सुंदर हाल में कांग्रेस को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई हैं.

पार्टी उपाध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अधिकारी के अन्नामलाई को बीजेपी ने अरावाकुरिची से मैदान में उतारा है तो पार्टी की राष्ट्रीय महिला विंग की अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन को कोयम्बटूर (दक्षिण) से उम्मीदवार बनाया गया है.
तमिलनाडु में विधानसभा की कुल 234 सीटें हैं और इसका कार्यकाल 24 मई को पूरा हो रहा है. तमिलनाडु विधानसभा में चुनाव एक ही चरण में छह अप्रैल को होंगे और दो मई को वोटों की गिनती की जाएगी. तमिलनाडु में पिछले 10 सालों से ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) का शासन है. राज्य की जनता ने साल 2016 के विधानसभा चुनाव में AIADMK प्रमुख जे जयललिता को दोबारा सत्ता सौंपी थी. इस चुनाव में AIADMK को 135 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जबकि द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) 88 सीटों पर सिमट गई थी. कांग्रेस को आठ सीटें मिली थी जबकि भाजपा का खाता भी नहीं खुल सका था. एआईएडीएम भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है, जबकि एमके स्टालिन की डीएमके ने कांग्रेस से हाथ मिलाया है। कांग्रेस 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, अभिनेता से नेता बने कमल हसन की पार्टी एमएनएल भी चुनावी मैदान में है.