News Nation Logo

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 'आप' ने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 12 Nov 2021, 03:22:03 PM
Aam aadmi party

Aam aadmi party (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पहली सूची में कोई नया चेहरा नहीं है
  • 10 विधायकों को फिर से मैदान में उतारने का फैसला
  • चार सिटिंग विधायकों की टिकट काट दी गई है.

 

चंडीगढ़ :

पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. आम आदमी पार्टी ने अपने 10 विधायकों को फिर से मैदान में उतारने का फैसला किया है. पहली सूची में कोई नया चेहरा नहीं है. 2017 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के कुल 20 विधायक जीते थे. इनमें से 6 विधायक अभी तक पार्टी को अलविदा कह चुके हैं. वहीं चार सिटिंग विधायकों की टिकट काट दी गई है. राज्य में पिछले पांच साल केजरीवाल की पार्टी के लिए काफी मुश्किल भरे रहे हैं. 'आप' ने 2017 के विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाई थी और अच्छा प्रदर्शन करते हुए राज्य में 20 सीटें जीतकर मुख्य विपक्षी दल का दर्जा हासिल किया था. आम आदमी पार्टी ने कथित तौर पर इस बार राज्य में एक मजबूत दावेदार माना जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : पंजाब विधानसभा में क्या हुई हाथापाई? सिद्धू ने दिया ये जवाब 

ये है 10 विधायकों की सूची :

सूची के मुताबिक, पार्टी ने गढ़शंकर से विधायक जयकिशन रोड़ी, जगरांव से विधायक सरबजीत कौर मानुके, निहाल सिंह वाला से विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर, कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवां, तलवंडी साबो से विधायक बलजिंदर कौर, बुढलाडा से विधायक प्रिंसिपल बुधराम, दिबड़ा से विधायक हरपाल सिंह चीमा, सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा, बरनाला से विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर और महिल कलां से विधायक कुलवंत पंडोरी शामिल हैं. 


अगले साल सात राज्यों में चुनाव

अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनाव होंगे, जबकि हिमाचल प्रदेश और गुजरात में इसके बाद चुनाव होंगे. पंजाब को छोड़कर इन सभी राज्यों में बीजेपी सत्ता में है. 

First Published : 12 Nov 2021, 03:17:36 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो