logo-image

पंजाब में आप के CM पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने हासिल की इतनी बड़ी जीत, जानिए कितने वोट मिले 

दिल्ली के बाद पंजाब में भी आम आदमी पार्टी  क्लीन स्वीप के तरफ बढ़ रही है. अब तक के रुझानों में आम आदमी पार्टी को 117 में से 91 सीटें मिलती दिख रही है। पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान सिंह धुरी विधानसभा सीट से 38000 वोटों से बड़ी जीत ह

Updated on: 10 Mar 2022, 01:37 PM

highlights

  • रुझानों में पंजाब में आप ने हासिल की 91 सीटें
  • भगवंत मान सिंह को मिले कुल 72873 वोट 
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू हारे

नई दिल्ली:

दिल्ली के बाद पंजाब में भी आम आदमी पार्टी  क्लीन स्वीप के तरफ बढ़ रही है। अब तक के रुझानों में आम आदमी पार्टी को 117 में से 91 सीटें मिलती दिख रही है। पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान सिंह धुरी विधानसभा सीट से 38000 वोटों से बड़ी जीत हासिल की हैं. उन्हें कुल 72873 वोट मिले. जबकि, उनके विरोधी कांग्रेस पार्टी के दलबीर सिंह गोल्डी को मात्र 22105 वोट मिले हैं. इसके अलावा शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार को 5680 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा के प्रत्याशी को मात्र 5220 वोट मिले हैं. 

'इस इंकलाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई'
अब तक के रुझानों के मुताबिक पंजाब में आम आदमी पार्टी को 90 सीटें मिलती दिख रही हैं. पार्टी की संभावित जीत से उत्साहित आम के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि इस इंक़लाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई.

केजरीवाल मॉडल की जीतः सिसोदिया 
पार्टी की पंजाब में मिली बंपर जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि पंजाब की जीत ने ये साबित कर दिया है कि केजरीवाल के गवर्नेंस मॉडल अब राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित हो गया है. यह 'आम आदमी' की जीत है. वहीं, गोवा और उत्तराखंड में पार्टी के प्रदर्शन पर आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमने गोवा, उत्तराखंड और यूपी में उम्मीदवार खड़े किए थे, लेकिन हमारा ज्यादा फोकस पंजाब पर था. धीरे-धीरे इन राज्यों के लोग भी हमारी पार्टी पर विश्वास करने लगेंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हारे
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह  पटियाला सीट से हार गए हैं. उन्हें मात्र 22868 वोट मिले, जबकि आम आदमी पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी अजीत पाल सिंह कोहली को 36645 मत मिले हैं. वहीं, कांग्रेस पार्टी के विष्णु शर्मा  को 7593 वोट मिले, जबकि अकाली दल के उम्मीदवार को 9657 मिले हैं.

सिद्धू बोले, जनता का फैसला सिर आँखों पर
जनता की आवाज ईश्वर की आवाज होती है. लिहाजा, हम जनता के इस जनादेश को विनम्रता स्वीकार करते हैं. इसके साथ ही उन्हें आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार 
भगवंत मान सिंह और आम आदमी पार्टी को बधाई दी है.