News Nation Logo
Banner

Lok Sabha Election 2019 : गाजियाबाद में जनरल वीके सिंह से लोहा लेंगीं कांग्रेस की डॉली शर्मा, जानिए उसके बारे में

कांग्रेस ने ब्राह्मण वोटरों को खींचने के लिए युवा महिला चेहरा डॉली शर्मा को टिकट दिया है, डॉली शर्मा गाजियाबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़ रही हैं

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 05 Apr 2019, 07:58:05 AM
गाजियाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार डॉली शर्मा (फाइल फोटो)

गाजियाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार डॉली शर्मा (फाइल फोटो)

ऩई दिल्ली:

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर इस बार मोड़ पे मोड़ आ रहा है. कांग्रेस ने इस बार ब्राह्मण वोटरों को खींचने के लिए युवा महिला चेहरा डॉली शर्मा को टिकट दिया है. डॉली शर्मा गाजियाबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगी. उसके सामने मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा सांसद जनरल वीके सिंह हैं. डॉली शर्मा 33 साल की हैं. उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में डिग्री हासिल की है. उनका कपड़े का व्यवसाय भी है. 2014 के लोकसभा चुनाव में जनरल वीके सिंह ने जीत दर्ज की थी. गाजियाबाद लोकसभा सीट दिल्ली से सटे हुए हैं, इसलिए यह सीट बहुत ही खास हो जाता है. डॉली शर्मा इससे पहले मेयर के चुनाव में हार गई थीं. उसे केवल 1 लाख 20 हजार वोट मिले थे. भाजपा की आशा शर्मा ने जीत दर्ज की थी. डॉली दूसरे पायदान पर रह गईं. डॉली शर्मा के पिता नरेंद्र भारद्वाज कांग्रेस के जिला अध्यक्ष हैं. जबकि उनके दादा भी कांग्रेस से जुड़े रहे हैं. इस लोकसभा सीट पर 11 अप्रैल को मतदान होगा. 

यह भी पढ़ें - पीएम नरेंद्र मोदी का दुनिया में फिर बजा डंका, UAE ने दिया बड़ा सम्मान

उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और रालोद का गठबंधन है. यहां से पहले समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार का नाम घोषित किया था, लेकिन अब यहां से बसपा के उम्मीदवार पूर्व विधायक सुरेश बंसल चुनाव लड़ेंगे. भाजपा ने अपने पूर्व प्रत्याशी वीके सिंह को ही टिकट दिया है. इस सीट पर भाजपा किसा वैश्य को मैदान में उतारने वाले थे, लेकिन उसने इस बार भी वीके सिंह को ही मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने ब्राह्मण और महिला वोट खींचने के लिए इस बार महिला उम्मीदवार को टिकट दिया है. गाजियाबा लोकसभा सीट पर 11 अप्रैल को मतदान किया जाएगा. उम्मीदवारों की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. अब उसके पास प्रचार करने के लिए बहुत ही कम दिन बचे हैं. इसको लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा डॉली शर्मा के साथ शुक्रवार को रोड शो करेंगी.

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, पंजाब के तरनतारन में भेजा ड्रोन, जानें फिर क्या हुआ

बता दें कि गाजियाबाद लोकसभा सीट का निर्माण 2008 में हुआ था. इस लोकसभा सीट पर सिर्फ दो बार ही चुनाव हुआ है. पहला चुनाव 2009 में और दूसरा चुनाव 2014 में हुआ था. 2009 के लोकसभा चुनाव में मौजूदा गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने चुनाव लड़ा था. उन्होंने जीत दर्ज कर गाजियाबाद के सांसद बने. 2014 को लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह को लखनऊ से टिकट मिला. उसने लखनऊ में भी कमल खिलाया और मोदी सरकार के नेतृत्व में केंद्रीय गृह मंत्री की शपथ ली. 2014 के लोकसभा चुनाव में यह सीट जनरल वीके सिंह के नाम पर आई. वीके सिंह ने भी यहां से जीत दर्ज की. वीके सिंह ने फिल्म अभिनेता और कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर को भारी मतों से हराया था.

First Published : 04 Apr 2019, 05:59:51 PM

For all the Latest Elections News, VIP Candidates News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×