News Nation Logo
Banner

Lok Sabha Election 2019: बंगाली अभिनेत्रियां मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां लड़ेंगी चुनाव, सोशल मीडिया पर छाईं

फेसबुक, ट्विटर और वाट्सअप में मेमे, जोक्स, बयानों और लाइक्स की बाढ़ आ गई है

IANS | Updated on: 15 Mar 2019, 03:01:53 PM
मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां (फाइल फोटो)

मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बंगाल के जलपाईगुड़ी (Jalpaiguri) की रहने वाली मिमी चक्रवर्ती दक्षिण कोलकाता (Kolkata) के जाधवपुर से चुनाव लड़ेंगी, वहीं 2011 में अभिनेत्री के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली नुसरत जहां उत्तरी 24 परगना जिले के बशीरहाट से चुनाव लड़ेंगी. बंगाली अभिनेत्रियों मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने हो सकता है अपने अभिनय और नृत्य से कईयों का दिल जीता होगा, लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस द्वारा दोनों को पश्चिम बंगाल में उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक आभाषी भूचाल सा आ गया है.

यह भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी चुनौती, हिम्मत है तो बंगाल से लड़ें चुनाव, नोटबंदी की तरह हो जाएंगे फेल

फेसबुक, ट्विटर और वाट्सअप में मेमे, जोक्स, बयानों और लाइक्स की बाढ़ आ गई है. दोनों अभिनेत्रियों को कुछ नागरिकों द्वारा ट्रोल भी किया गया, जिन्होंने दोनों के फिल्मी जीवन के परिधानों के मेमे को पोस्ट किया.

उम्मीदवारों के बारे में मंगलवार को घोषणा होने के बाद, जहां ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ट्वीट को रिट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह बहुत खुश और गौरवान्वित हैं कि तृणमूल की 41 प्रतिशत उम्मीदवार महिला हैं. इस ट्वीट को 2000 से ज्यादा लोगों ने पसंद किया और 400 बार रिट्वीट किया. कईयों ने उन्हें नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी. कई लोगों ने चक्रवर्ती को एक अच्छी अभिनेत्री बने रहने के लिए राजनीति से दूर रहने की सलाह दी.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: अखिलेश यादव ने अपर्णा को दिया झटका, चौथी लिस्‍ट में संभल से किसी और को दिया टिकट

वहीं कुछ लोग बनर्जी के कदम से खुश नजर नहीं आए. एक यूजर्स ने कहा, 'जादवपुर चुनाव क्षेत्र से मिमी चक्रवर्ती का खड़ा होना राजनीतिक और साहित्यिक दिग्गजों का अपमान है. जादवपुर अतीत में हाई-प्रोफाइल राजनीतिक टक्कर का एक गढ़ रहा है जहां दिवंगत सोमनाथ चटर्जी जैसे दिग्गज, बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य और यहां तक कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने भी चुनाव लड़ा है. उसे किस प्रकार का राजनीतिक अनुभव है.' एक और यूजर्स ने दोनों अभिनेत्रियों के मूवी के आइटम सांग में डांस करने का फोटो पोस्ट किया और बनर्जी के निर्णय की आलोचना की.

Khana Gana: संगीत के शहर कोलकाता में खाने के साथ गाने का लुत्फ, देखें VIDEO

First Published : 15 Mar 2019, 03:00:18 PM

For all the Latest Elections News, VIP Candidates News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.