News Nation Logo

BREAKING

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को मतदान के लिए इस वजह से करना पड़ा इंतजार

सोनिया ने दिल्ली के निर्माण भवन स्थित बूथ पर मतदान किया और उनके साथ दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी मौजूद रहीं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 12 May 2019, 12:56:53 PM
फोटो - साभार - ANI

फोटो - साभार - ANI

नई दिल्ली:

Lok Sabha Chunav Phase 6 Voting Live Updates: लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली सहित 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर आज मतदान जारी है. यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में अपना वोट डालने पहुंचीं, जहां निर्माण भवन में 85 नंबर पोलिंग बूथ की ईवीएम खराब होने के कारण उन्हें काफी देर तक इंतजार करना पड़ा. सोनिया ने दिल्ली के निर्माण भवन स्थित बूथ पर मतदान किया और उनके साथ दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी मौजूद रहीं.


आपको बता दें कि छठे चरण में केंद्रीय मंत्रियों राधामोहन सिंह, हर्षवर्धन और मेनका गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख दांव पर लगी है. छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस चरण में बीजेपी की कड़ी परीक्षा है क्योंकि 2014 में उसे 59 में से 45 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं टीएमसी को आठ, कांग्रेस को दो और सपा और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी.

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 12 May 2019, 12:56:53 PM