News Nation Logo

अमेरिका में लिखी गई थी प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री की स्‍क्रिप्‍ट

दुबई के दौरे पर गए कांग्रेस अध्‍यक्ष वहां से मिशन लोकसभा चुनाव के तहत अमेरिका चले गए थे, जहां प्रियंका गांधी पहले से मौजूद थीं. वहीं पर इस फैसले को लेकर मुहर लगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 24 Jan 2019, 03:04:46 PM
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय राजनीति में किसी नेता को राजनीति में उतारने की सबसे लंबी मांग पूरी हो चुकी है. प्रियंका गांधी राजनीति में आ चुकी हैं और कांग्रेस ने उन्‍हें महासचिव बनाकर पूर्वी यूपी में कांग्रेस के कायाकल्‍प का जिम्‍मा सौंपा है. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री पर मुहर यहां से सात समुंदर पार अमेरिका में लगी थी. सूत्र बता रहे हैं कि नए साल के दूसरे हफ्ते में दुबई के दौरे पर गए कांग्रेस अध्‍यक्ष वहां से मिशन लोकसभा चुनाव के तहत अमेरिका चले गए थे, जहां प्रियंका गांधी पहले से मौजूद थीं. वहीं पर इस फैसले को लेकर मुहर लगी. बता दें कि प्रियंका गांधी अपने बेटे के स्‍वास्‍थ्‍य जांच के सिलसिले में अमेरिका गई हैं. वह 2 फरवरी के बाद स्‍वदेश लौटेंगी. 

यह भी पढ़ें : रायबरेली में पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी, कहा- चौकीदार ने चोरी की है और जांच होगी

राहुल गांधी दुबई से सीधे अमेरिका प्रियंका गांधी को मनाने गए थे. वहां उन्‍होंने प्रियंका गांधी को मनाया कि राजनीति में उनकी एंट्री का सही समय आ गया है. माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी अब तक राजनीति में आना नहीं चाहती थीं, हालांकि पर्दे के पीछे पूरी भूमिका निभा रही थीं. अब तक वह राहुल और सोनिया गांधी के लिए अमेठी और रायबरेली में चुनाव के समय रोड शो व रैलियां करती रही हैं.

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, पिछले दो सालों में प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजनीति में एंट्री का फैसला लिया था, लेकिन समयसीमा तय नहीं की थी. जब उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव की पार्टी बसपा-सपा के साथ गठबंधन की संभावनाएं समाप्त हो गईं, तब जाकर राहुल गांधी ने फैसला किया कि अब प्रियंका गांधी वाला कार्ड खेलने का सही समय आ गया है. यही वजह है कि राहुल गांधी दुबई से सीधे अमेरिका पहुंचे और प्रियंका गांधी से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें : ये क्‍या, अमेठी में किसानों ने लगाए Rahul Gandhi Go Back Italy के नारे

कांग्रेस के एक वरिष्‍ठ नेता ने कहा- अगर यूपी में मायावती और अखिलेश के साथ गठबंधन हो जाता तो शायद प्रियंका गांधी की एंट्री नहीं होती या फिर उनकी राजनीतिक एंट्री अलग फॉर्मेट में होती. प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री के बाद अब कांग्रेस वर्किंग कमेटी में गांधी परिवार से तीन लोग हो गए हैं. राहुल गांधी, सोनिया गांधी और अब प्रियंका गांधी.
हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि प्रियंका गांधी कहां से चुनाव लड़ेंगी. मगर सूत्रों की मानें तो प्रियंका गांधी अपनी मां की परंपरागत सीट रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं.

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 24 Jan 2019, 03:04:39 PM