News Nation Logo
Banner

नवजोत सिंह सिद्धू ने CM कैप्टन अमरिंदर सिंह पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

पंजाब में कांग्रेस के दो प्रमुख चेहरों मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Capt Amarinder Singh) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Jun 2019, 03:55:39 PM
पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

highlights

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद पंजाब में बागी हुए सिद्धू
  • नवजोत सिंह सिद्धू ने हार की नहीं ली जिम्मेदारी
  • कैप्टन की अध्यक्षता में हुई बैठक में नहीं शामिल हुए सिद्धू 

नई दिल्ली:

पंजाब में कांग्रेस के दो प्रमुख चेहरों मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Capt Amarinder Singh) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है. दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग के बाद गुरुवार को सीएम कैप्टन (CM Capt) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक से नवजोत सिंह सिद्धू नदारद रहे. इसके बाद सिद्धू ने सीएम पर पलटवार करते हुए कहा है कि उन्हें जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है.

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम कैप्टन पर ही निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस के प्रदर्शन के लिए मुझ पर निशाना साधा जा रहा है, जो कि गलत है. हार सामूहिक जिम्मेदारी है. मुझे महत्वहीन नहीं समझा जा सकता है. सिर्फ मेरे ही खिलाफ ऐक्शन क्यों लिया जा रहा है? बाकी नेताओं-मंत्रियों के खिलाफ क्यों नहीं? मैं हमेशा ही बेहतर परफॉर्मर रहा हूं.

पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, लोकसभा चुनाव में राज्य की शहरी सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुझे पंजाब में दो जिलों की जिम्मेदारी दी थी. हम दोनों जिलों में बड़ी जीत हासिल की है. मैं एक कलाकार रहा हूं. मैं पंजाब के लोगों के प्रति जवाबदेह हूं.

यह भी पढ़ें ः संसद सत्र से पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष पद को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

सूत्रों के अनुसार, इस कैबिनेट बैठक में पंजाब के कुछ मंत्रियों के विभाग बदलने और कुछ को हटाए जाने पर चर्चा होनी थी. सीएम कैप्टन अमरिंदर पहले ही कह चुके हैं कि लोकसभा चुनावों में शहरी इलाकों में पार्टी के खराब प्रदर्शन को देखते हुए सिद्धू से उनका विभाग छीना जा सकता है. सिद्धू की इस गैरमौजूदगी को कैप्टन के खिलाफ उनके विरोध के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है.

First Published : 06 Jun 2019, 03:55:39 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×