News Nation Logo
Banner

साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ साधु-संतों के बाद अब लोजद ने दिग्विजय सिंह को दिया समर्थन

भोपाल के चुनावी रण में मुकाबला दिलचस्प होता ही जा रहा है. इस महासंग्राम में हर रोज नए सियासी समीकरण बन रहे हैं.

IANS | Updated on: 08 May 2019, 07:11:25 AM
दिग्विजय सिंह-साध्वी प्रज्ञा

नई दिल्ली:

भोपाल (Bhopal) के चुनावी रण में मुकाबला दिलचस्प होता ही जा रहा है. इस महासंग्राम में हर रोज नए सियासी समीकरण बन रहे हैं. मंगलवार को लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) ने भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को समर्थन देने का ऐलान किया है. 

लोजद की ओर से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मौजूद लोक क्रांति अभियान के संयोजक गोविंद यादव, लोजद के प्रदेश महासचिव प्रकाश गवांदे, उपाध्यक्ष हरिओम सूर्यवंशी, स्वरूप नायक, जिलाध्यक्ष विवेक जोशी और अश्विन मालवीय ने केंद्र की बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें- MP/CG Breaking News Live: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

उन्होंने कहा, 'बीते पांच साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के काल में संवैधानिक लेाकतंत्र के चारों स्तंभों विधायिका, कार्यपालिका, न्यायापालिका और पत्रकारिता पर संकट के बादल मंडराए हैं. संवैधानिक लोकतंत्र की रक्षा और इन संस्थाओं पर मंडराते संकट से मुक्ति के लिए भोपाल के लोकसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) को हराना ऐतिहासिक तौर पर आवश्यक है.'


उन्होंने आगे कहा, 'सत्ता में आई बीजेपी ने अपने वादे पूरे करने की बजाय न्यू इंडिया के नाम पर देश की प्राकृतिक संपदा और राष्ट्रीय संपत्तियों का निजीकरण कर बहुराष्ट्रीय कंपनियों को सौंप दिया है. यह संविधान विरोधी कृत्य है. लोजद ने संवैधानिक लोकतंत्र को बचाने के लिए गैर बीजेपी विरोधी दलों की एकता और मतों के विभाजन को रोकने के लिए दिग्विजय सिंह के समर्थन का फैसला किया है.'

यह भी पढ़ें- राजीव गांधी पर टिप्पणी करने के मामले में EC ने पीएम मोदी को दी क्लीन चिट

गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल सीट से कट्टर हिंदुत्व छवि वाली साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उतारा है. यहां साध्वी प्रज्ञा का मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से है. ऐसे में इस हाईप्रोफाइल सीट पर हर किसी की नजर है. भोपाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 12 मई को मतदान होना है.

यह वीडियो देखें-

First Published : 08 May 2019, 07:11:25 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.