News Nation Logo
Banner

40 एकड़ के महल में रहते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानें उनकी पूरी Income

शनिवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया. शपथ पत्र के मुताबिक उनपर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. साथ ही उन्हें किसी भी अन्य मामले में दोषी भी नहीं ठहराया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Apr 2019, 08:34:00 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

गुना लोकसभा सीट कांग्रेस उम्मीदवार ग्वालियर के सिंधिया राजघराने के ज्योतिरादित्य सिंधिया करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. सिंधिया के पास पैतृक BMW कार के अलावा महल, कई कोठी और 3 करोड़ रुपये की FDR भी है. उन्होंने शनिवार को गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया. शपथ पत्र के मुताबिक उनपर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. साथ ही उन्हें किसी भी अन्य मामले में दोषी भी नहीं ठहराया गया है.

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग का कोड़ा : योगी आदित्‍यनाथ, मायावती, आजम खान और मेनका गांधी के बाद अब नवजोत सिंह सिद्धू की बारी

महल, जमीन, कोठियों के मालिक हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया
पंचवीं बार गुना संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास ग्वालियर में 40 एकड़ में फैला जय विलास पैलेस है. महाराष्ट्र में श्रीगोंड़ा में 19 एकड़ और लिंबन गांव मे 53 एकड़ जमीन भी है. सिंधिया के पास रानी महल, शांतिनिकेतन, हिरनवन कोठी, रैकेट कोर्ट, विजय भवन, पिकनिक स्पॉट, छोटी विश्रांति, बूट बंगला, रेलवे कैरिज घंटी घर और इलेक्ट्रिक पॉवर हाउस रोशनी घर आदि संपत्तियां हैं. इन संपत्तियों की बाजार कीमत 2,97,00,48,500 रुपये है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की तरह क्‍या पीएम नरेंद्र मोदी भी दो सीटों से लड़ेंगे चुनाव, इस राज्‍य से आई मांग

शपथ पत्र के मुताबिक सिंधिया के पास 3,01,87,000 रुपये से ज्यादा की एफडीआर और 3,33,39,827 रुपये की चल संपत्ति है. सिंधिया की ओर से बीते वर्ष दाखिल आयकर रिटर्न में उनकी सालाना आय 1,51,56,720 रुपये है. वहीं उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे की वार्षिक आय 2,50,400 रुपये है. ज्योतिरादित्य के मुंबई में भी दो घर हैं. मुंबई के घर की बाजार वैल्यू 31,97,70,000 रुपये है.

यह भी पढ़ें: केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कसा तंज, कह दी ये बड़ी बात

First Published : 21 Apr 2019, 08:33:54 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.