News Nation Logo
Banner

हेमंत करकरे पर विवादित बयान देकर फंसी साध्वी प्रज्ञा, कार्रवाई की तैयारी में चुनाव आयोग

चुनाव लड़ने से पहले ही मुंबई एटीएस के चीफ रहे हेमंत करकरे की शहादत पर विवादित टिप्पणी कर मालेगांव धमाके की आरोपी रहीं साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मुसिबत में फंस गई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 19 Apr 2019, 04:03:58 PM
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (फाइल फोटो)

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

चुनाव लड़ने से पहले ही मुंबई एटीएस के चीफ रहे हेमंत करकरे की शहादत पर विवादित टिप्पणी कर मालेगांव धमाके की आरोपी रहीं साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मुसिबत में फंस गई हैं. साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान की शिकायत चुनाव आयोग को मिलने के बाद अब इस पर आयोग कार्रवाई की तैयारी कर रहा है. इस मामले को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा, हमें भोपाल से लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ 26/11 आतंकी हमले के शहीद पूर्व महाराष्ट्र एटीएस चीफ हेमंत करकरे पर दिए बयान की शिकायत मिली है. मामले की जांच हो रही है जिसके बाद कार्रवाई होगी.

बता दें कि भोपाल (Bhopal) से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया है. साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि हेमंत करकरे ने मुझे गलत तरीके से फंसाया, मैंने कहा बताया था कि सर्वनाश होगा और ठीक सवा महीने बाद आतंकियों ने मार दिया.

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में साध्वी ने कहा, 'हेमंत करकरे मुझे यातनाएं देते थे. मुझसे कुछ भी पूछते थे. मैंने कहा कि तेरे सर्वनाश होगा और ठीक सवा महीने बाद आतंकियों ने मार दिया. जिस दिन मैं गई थी उस दिन सूतक लग गया था.'

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) के हेमंत करकरे को लेकर दिए विवादित बयान के बाद मध्य प्रदेश का सियासी माहौल और गरमा गई है. इसी बयान को लेकर विपक्षी दलों ने बीजेपी और साध्वी प्रज्ञा को घेरना शुरू कर दिया है. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यह धर्म युद्ध नहीं है, बल्कि भारत की 2 विचारधाराओं का युद्ध है.

गुना के शिवपुरी के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने साध्वी प्रज्ञा पर बोलते हुए कहा, 'यह धर्म युद्ध नहीं है, बल्कि भारत की 2 विचारधाराओं का युद्ध है. उन्होंने कहा कि एक तरफ मुट्टी भर और सूट बूट वाले लोग हैं, तो दूसरी तरफ जनता की विचारधारा वाले लोग हैं.' इसके साथ ही उन्होंने भोपाल से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह की जीत का दावा किया.

First Published : 19 Apr 2019, 04:03:49 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×