News Nation Logo
Banner

गोरखपुर में वोट देने के बाद सीएम योगी का दावा, इस बार एनडीए 400 के पार

संवाददाताओं से बातचीत में सीएम योगी ने अपना वोट डाला और एक बार फिर से मोदी सरकार के सत्ता में आने का दावा करते हुए एनडीए का आंकड़ा इस बार 400 सीटों के पार जाने की उम्मीद जताई.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 19 May 2019, 11:48:51 AM

highlights

  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का दावा
  • इस बार एनडीए 400 सीटों के पार
  • बीजेपी भी 300 सीटों के पार

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 का अंतिम रण जारी है, देश के 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान जारी है. इस चरण में कई वीवीआईपी सीटों पर भी वोटिंग जारी है. इनमें से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ कहे जाने वाले गोरखपुर संसदीय क्षेत्र भी शामिल हैं. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपना मतदान किया. वोट डालने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में सीएम योगी ने अपना वोट डाला और एक बार फिर से मोदी सरकार के सत्ता में आने का दावा करते हुए एनडीए का आंकड़ा इस बार 400 सीटों के पार जाने की उम्मीद जताई.

सीएम योगी ने गोरखपुर में अपना मतदान किया, जहां उन्हें वोटिंग के बाद सर्टिफिकेट भी दिया गया. इसके बाद पोलिंग बूथ से निकलते ही वो मीडिया से घिर गए. योगी ने मीडिया से बातचीत करते हुए ये दावा किया कि इस बार बीजेपी 300 से भी ज्यादा सीटें ला रही है जबकि एनडीए की बात करें तो एनडीए 400 सीटों के पार जाएगा.

इन विषय पर कवरेज आपकों मिल रही है (Topics Covered) -

general election 2019, lok sabha elections 2019, lok sabha election result date, elctions 2019 result dates, election results 2019, lok sabha chunav 2019, elections 2019, जनरल इलेक्शन 2019, लोक सभा इलेक्शन 2019,  लोकसभा चुनाव रिजल्ट डेट,  लोक सभा इलेक्शन 2019, लोक सभा चुनाव रिजल्ट तारीख Click Here

उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा का गठबंधन होने से यूपी सीटों पर क्या असर पड़ेगा इस पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी इस बार 74 से ज्यादा सीटें जीतेगी. इस दावे से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. हमेशा की तरह गोरखनाथ मंदिर में पूजा के बाद योगी आदित्यनाथ वोटिंग के लिए निकले और उन्होंने पोलिंग बूथ नंबर 246 में वोट डाला.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि चुनाव लोकतंत्र में एक त्योहार है, जिस तरह से लोगों ने इन चुनावों में भाग लिया है वह बहुत ही सराहनीय है यूपी और पश्चिम बंगाल की तुलना करें, तो पश्चिम बंगाल के विपरीत पिछले 6 चरणों में यूपी से हिंसा नहीं हुई थी.

First Published : 19 May 2019, 11:48:51 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×