News Nation Logo
Banner

लोकसभा चुनाव में भूपेश बघेल ने बनाया ये रिकॉर्ड, कांग्रेस का कोई और मुख्यमंत्री नहीं कर पाया ऐसा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की बंपर जीत के बाद आलाकमान ने उन्हें बड़े ओबीसी चेहरे के तौर पर पेश करने में भी कसर नहीं छोड़ी.

Written By : आदित्य | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 15 May 2019, 09:15:25 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने चुनाव प्रचार अभियान में रिकॉर्ड बनाया है. आलाकमान ने कई राज्यों के चुनावी दौरे में भूपेश बघेल को सबसे अधिक मौका दिया. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस की बंपर जीत के बाद आलाकमान ने उन्हें बड़े ओबीसी चेहरे के तौर पर पेश करने में भी कसर नहीं छोड़ी.

यह भी पढ़ें-  रोड शो के दौरान हुए हमले पर बोले अमित शाह, 'राज्य में हिंसा को खत्म करने के लिए TMC को बाहर करना जरूरी'

चुनावी समर में कांग्रेस (Congress) की ओर से जनसभा करने वालों में मुख्यमंत्री भूपेश सबसे आगे रहे. छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस के अन्य मुख्यमंत्रियों से काफी आगे निकल गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमलावर तेवरों के चलते आलाकमान ने बतौर स्टार प्रचारक इन्हें अन्य राज्य में उतारा. इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के साथ सबसे अधिक जनसभाओं में भी वे शामिल रहे.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की जनता अगर करते हैं चीन का विरोध तो बता दिया जा रहा है देशद्रोही या आतंकी!

भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने ओडिशा, तेलंगाना, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में धुआंधार चुनावी सभाएं कीं. लोकसभा चुनाव के समर में आलाकमान ने 3 महीने के कार्यकाल में किसानों की कर्ज माफी और उद्योग के लिए अधिग्रहित आदिवासियों की जमीन लौटाने जैसे फैसलों को मुद्दा बनाकर भरोसा जीतने की कोशिश की है.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 15 May 2019, 09:15:25 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×