logo-image

भाजपा को मिलेगी 300 से अधिक सीटें, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का दावा

23 मई को आने वाले चुनाव परिणामों पर चर्चा करते हुए अमित शाह ने एक अनुमान व्यक्त किया कि बीजेपी को 300 से अधिक सीटें मिलनी जा रही हैं.

Updated on: 15 May 2019, 05:43 PM

highlights

  • बीजेपी अध्यक्ष ने कहा-पांचवें और छठे चरण के मतदान से पहले ही बीजेपी पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुकी थी.
  • सातवें चरण के बाद तो बीजेपी 300 से अधिक सीटें अपने खाते में लाने में सफल रहेंगी.
  • यह भी कहा कि विपक्षी पार्टियां नेता प्रतिपक्ष भी नहीं चुन सकेंगी.

नई दिल्ली.:

अब जब सातवें चरण के मतदान को भी लगभग 72 घंटे बचे हैं, तो बीजेपी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पूरा विश्वास व्यक्त किया है कि 23 मई को मतगणना में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत प्राप्त होगा. 23 मई को आने वाले चुनाव परिणामों पर चर्चा करते हुए अमित शाह ने एक अनुमान व्यक्त किया कि बीजेपी को 300 से अधिक सीटें मिलनी जा रही हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद का साला गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

'पांचवे और छठे चरण से पहले बीजेपी प्राप्त कर चुकी थी पूर्ण बहुमत'
कोलकाता में रोड-शो के दौरान हुई हिंसा पर बुलाई गई प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कहा, 'चुनाव प्रचार के सिलसिले में मैंने देश भर का दौरा किया. लोगों के मन और भावनाओं को समझा है. इस लिहाज से कह सकता हूं कि पांचवें और छठे चरण के मतदान से पहले ही बीजेपी पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुकी थी. अब सातवें चरण के मतदान के बाद बीजेपी को 300 से अधिक सीटें मिलेंगी.'

यह भी पढ़ेंः कंगना रनौत पर आदित्य पंचोली ने दर्ज कराई एफआईआर, जानें क्या है मामला

'विपक्षी पार्टियां नेता प्रतिपक्ष भी नहीं चुन सकेगी'
यही नहीं, उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों को इतनी भी सीटें नहीं मिलेंगी की वह सदन में नेता प्रतिपक्ष को चुन सकें. 23 मई को होने वाली मतगणना से पहले मोर्चे का निर्माण करने के लिए विपक्षी दलों के प्रयास पर शाह ने कहा कि भाजपा की संख्या में कमी आने के बाद ही इसकी आवश्यकता होगी.

यह भी पढ़ेंः दीदी के गुंडे गोलियां और बम लेकर विनाश में उतर गए हैं, बंगाल में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी

'बंगाल में आएंगी 23 सीटें'
भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी 23 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. गौरतलब है कि 2014 में, 282 सीटों के साथ भाजपा को अपने दम पर स्पष्ट बहुमत मिला और कांग्रेस 44 सीटों पर सिमट गई थी.