logo-image

UGC ने विश्वविद्यालयों को शिकायतों के निपटारे के लिए एक सेल बनाने को कहा

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने सभी विश्वविद्यालयों से कोविड-19 महामारी के कारण देर से होने वाली परीक्षा एवं अन्य शैक्षणिक गतिविधियों से संबंधित छात्रों की सिकायतों से निपटने के लिए एक सेल स्थापित करने का अनुरोध किया है.

Updated on: 11 May 2020, 01:36 AM

नई दिल्ली:

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने सभी विश्वविद्यालयों से कोविड-19 महामारी के कारण देर से होने वाली परीक्षा एवं अन्य शैक्षणिक गतिविधियों से संबंधित छात्रों की सिकायतों से निपटने के लिए एक सेल स्थापित करने का अनुरोध किया है. UGC ने कहा है कि देश में लगे लॉकडाउन के कारण छात्रों को परीक्षा एवं अन्य शैक्षणिक गतिविधियों से संबंधित विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

इसलिए सभी विश्वविद्यालयों से अनुरोध किया है कि वे छात्रों की शिकायतों के निपटारा के लिए एक सेल स्थापित करें. बता दें कि इस लॉकडाउन के कारण यूनिवर्सिटी ग्रांड कमीशन राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2020 को भी स्थगित कर दिया है.

इसके बाद जून में होने वाली यह परीक्षा अब आयोजित नहीं की जाएगी. इस बारे में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने लाइव बातचीत वेबिनार के दौरान कहा कि जून में प्रस्तावित यह परीक्षा तय शेड्यूल पर आयोजित नहीं होगी. परीक्षा की नई तिथि जल्द ही घोषित हो जाएगी.