logo-image

DU के लॉ फैकल्टी छात्र सेंटर एलॉटमेंट की समस्या से परेशान

छात्रों ने एडमिशन प्रक्रिया और सेंटर एलॉटमेंट में हो रही समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने और एडमिशन प्रक्रिया पूर्ण कर छात्रों के सेंटर निर्धारित कर उनकी कक्षाएं जल्द से जल्द शुरू करने की मांग रखी है.

Updated on: 20 Jan 2021, 09:09 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी के छात्रों ने विश्वविद्यालय से सेंटर एलॉटमेंट की समस्या का समाधान मांगा है. प्रथम वर्ष के छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी डीन से इस सिलसिले में मुलाकात की. इस वर्ष प्रवेश के दौरान सेंटर एलॉटमेंट में समस्या के समाधान की मांग सहित 5 विषय प्रशासन के समक्ष रखे गए हैं. छात्रों ने एडमिशन प्रक्रिया और सेंटर एलॉटमेंट में हो रही समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने और एडमिशन प्रक्रिया पूर्ण कर छात्रों के सेंटर निर्धारित कर उनकी कक्षाएं जल्द से जल्द शुरू करने की मांग रखी है. डीन लॉ फैकल्टी ने कहा है कि प्रशासन, प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण करने की कोशिश करेगा. लॉ फैकल्टी कक्षाएं शुरू करने तथा सेंटर एलॉटमेंट में समस्या आदि के समाधान के लिए जल्द कार्रवाई करेगा.

डीन लॉ फैकल्टी से प्रतिनिधिमंडल ने फॉरेन स्टूडेंट्स व अन्य कैटेगरी तथा चतुर्थ लिस्ट में प्रवेश हेतु योग्य छात्रों की भी प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कर सेंटर अलॉट करने को कहा है. छात्रों ने दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी के तीनों केंद्रों (कैंपस लॉ सेन्टर, लॉ सेन्टर 1,लॉ सेन्टर 2) की कक्षाएं नियमित रूप से शुरू न होने से हो रही समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराया है. इस बीच छात्र संगठनों ने शिक्षण संस्थानों को अविलंब खोलने की मांग केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के समक्ष रखी.

खासतौर पर उच्च शिक्षण संस्थानों, कॉलेजों और रिसर्च संस्थानों को खोले जाने की मांग केंद्र सरकार से की गई है. अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने कहा कि हमने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से भेंट कर उनसे चर्चा की. हमें आशा है कि सरकार शीघ्र हमारी मांगों पर उचित कदम उठाएगी तथा छात्र अति शीघ्र अपने परिसरों में वापस लौट कर अपनी पढ़ाई पूर्व की भांति कर सकेंगे.