News Nation Logo

Engineering Admissions: CAP Round 2 रिपोर्टिंग टाइम बढ़ी, पढ़िए पूरी Detail

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 28 Jul 2019, 09:03:54 AM
CAP Admission 2019

highlights

  • Maharashtra Government ने CAP Round 2 की रिपोर्टिंग टाइम बढ़ी.
  • 29 जुलाई है रिपोर्टिंग की लास्ट डेट.
  • इंजीनियरिंग BE/Btech में होना है एडमिशन.

नई दिल्ली:  

Maharashtra Government, CAP Admission 2019: महाराष्ट्र सरकार (Mahrashtra Government) ने शनिवार को भारी बारिश को देखते हुए इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए `केंद्रीकृत प्रवेश प्रक्रिया '(Centralized Admission Process-CAP) के राउंड 2 (CAP round 2) के लिए रिपोर्टिंग का समय बढ़ा दिया. राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि इंजीनियरिंग के लिए कैप राउंड 2 की रिपोर्टिंग 29 जुलाई तक बढ़ा दी गई है.

राज्य में खराब मौसम के चलते महाराष्ट्र सरकार ने ये फैसला लिया है. बता दें कि महाराष्ट्र में इन दिनों काफी बारिश हुई  है जिस वजह से हर जगह जल भराव की समस्या हो गई है और इसी वजह से लोगों का इधर-उधर जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. महाराष्ट्र में पिछले दिन ही बाढ़ में महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रेन भी फंस गई थी जिसके बाद एनडीआरएफ और नेवी ने राहत एवं बचाव कार्य किया था.

यह भी पढ़ें: DU Admissions 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के अभी मिलेंगे 2 और मौके, पढ़ें पूरी detail

जबकि फार्मेसी में प्रवेश के लिए महाराष्ट्र सरकार ने, कैप राउंड 3 विकल्प फॉर्म के ऑनलाइन दाखिल करने का समय 28 जुलाई तक एक दिन बढ़ा दिया गया है. जबकि प्रथम वर्ष एमई / एम-टेक रिपोर्टिंग की तारीख भी दो दिन 29 जुलाई तक बढ़ा दी गई है, मंत्री ने ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा. महाराष्ट्र इंजिनियरिंग (BE/BTech) सेंट्रलाइज एडमिशन प्रॉसेस (Centralized Admission Process-CAP) के लिए कुल 13714 कैंडडिट या उम्मीदवारों ने क्वालिफाई किया है.
महाराष्ट्र इंजीनियरिंग का ऑनलाइन कंफर्मेशन और सबमिशन 30 जून 2019 को हुआ था. जबकि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 1 जुलाई 2019 तक चले थें. CAP एडमिशन की फाइनल मेरिट लिस्ट 5 जुलाई को जारी हुई थी.

यह भी पढ़ें: अब ये उम्मीदवार नहीं बन पाएंगे जूनियर इंजीनियर, तीन न्यायाधीशों की पीठ ने सुनाया ये फैसला

CAP के बारे में
महाराष्ट्र में इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए कराए गए एग्जाम की जिम्मेदारी तंत्रशिक्षण संचालनालय, महाराष्ट्र की है. इस एग्जाम को कराने के बाद ही महाराष्ट्र के विभिन्न कॉलेजों में BE/Btech में एडमिशन दिया जाता है. ये एग्जाम अलग-अलग राउंड में होता है जिसमें हर राउंड में अलग-अलग कोर्स के लिए एडमिशन दिया जाता है. 

First Published : 28 Jul 2019, 09:03:54 AM

For all the Latest Education News, University and College News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.