News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन को देखते हुए इग्नू ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई ऑनलाइन फॉर्म जमा कराने की तारीख

शिक्षार्थी जून टीईई परीक्षा के फॉर्म इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर जमा करा सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 25 Mar 2020, 11:26:48 AM
students

इग्नू ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई ऑनलाइन फॉर्म जमा कराने की तारीख (Photo Credit: पॅतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के प्रसार और देश भर में लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने इस वर्ष जून में होने वाली टर्म-एंड परीक्षा के लिए फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि बिना किसी प्रकार के विलम्ब शुल्क के 30 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दी है. शिक्षार्थी जून टीईई परीक्षा के फॉर्म इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर जमा करा सकते हैं.

इग्नू विश्वविद्यायल ने नोवेल कोरोना कोविड-19 के लिए ऐहतियाती उपाय के तौर पर देश भर में अपने समस्त क्षेत्रीय केंद्रों और शिक्षार्थी सहायता केंद्रों (एलएससी) में शिक्षार्थी सहायता सेवा संबंधी गतिविधियों के 31 मार्च 2020 तक स्थगित हो जाने के पश्चात असाइनमेंट जमा कराने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दी.

यह भी पढ़ें: Today History: आज ही के दिन इटली में वेनिस शहर की स्थापना हुईथी, जानें आज का इतिहास

वहीं दूसरी ओर छात्रों के शैक्षणिक कार्यक्रम में हो रहे विलंब की भरपाई ई क्लास रूम के जरिए करने की कोशिश की जा रही है. केंद्र सरकार जल्द ही छात्रों के लिए एक ई-क्लास रूम स्थापित करने जा रही है। खास बात यह है कि इस ई-क्लासरूम को छात्रों के पाठ्यक्रम और स्कूली शिक्षा के आधार पर तैयार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Bihar Board 12th Toppers List 2020: बिहार बोर्ड 12वीं के हैं टॉपर, यहां देखें पूरी लिस्ट

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि स्कूल बंद होने के पश्चात भी हमारे छात्र अपने स्कूली पाठ्यक्रम से जुड़े रहें, इसके लिए हम ई-क्लास रूम स्थापित करने जा रहे हैं। यह विशेष ई-क्लासरूम स्वयंप्रभा डीटीएच चैनल पर सभी छात्रों के लिए उपलब्ध होगा. डीटीएच पर उपलब्ध ई-क्लासरूम के सभी तथ्य हमारे छात्रों के मौजूदा पाठ्यक्रम पर आधारित हैं

First Published : 25 Mar 2020, 11:24:47 AM

For all the Latest Education News, University and College News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×