logo-image

31 दिसंबर तक दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले का अंतिम अवसर

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के कई कॉलेजों ने देशभर के छात्रों को अंडर ग्रैजुएट कोर्सेज (Under Graduate Courses) में दाखिले के लिए एक और अवसर प्रदान किया है.

Updated on: 29 Dec 2020, 06:19 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के कई कॉलेजों ने देशभर के छात्रों को अंडर ग्रैजुएट कोर्सेज (Under Graduate Courses) में दाखिले के लिए एक और अवसर प्रदान किया है. दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा रेगुलर कॉलेजों (Regular Colleges) में दाखिले के लिए दिया जा रहा यह आखिरी अवसर है. चुनिंदा छात्र 31 दिसंबर तक इसके तहत दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला पा सकते हैं. 31 दिसंबर के बाद किसी भी छात्र को दाखिला नहीं दिया जा सकेगा. दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रैजुएट कोर्सेज में दाखिले के लिए तीसरी स्पेशल कटऑफ लिस्ट निकाली है. यह कटऑफ कुछ चुनिंदा अंडर ग्रैजुएट कोर्सेज में बची हुई सीटों के लिए निकाली गई है. स्पेशल कटऑफ लिस्ट के अन्तर्गत दाखिला प्रक्रिया व तारीख भी घोषित कर दी गई है.

दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक तीसरी स्पेशल कटऑफ लिस्ट के लिए 28 दिसंबर शाम 5 बजे से 29 दिसंबर शाम 5 बजे के बीच आवेदन किया जा सकता है. कटऑफ लिस्ट के आधार पर संबंधित कॉलेज 30 दिसंबर शाम 5 बजे तक दाखिला पाने वाले छात्रों की सूची जारी करेगा. चयनित छात्र 31 दिसंबर की रात 12 बजे तक फीस जमा कर सकते हैं.

इसके साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह भी स्पष्ट किया है कि तीसरी स्पेशल कटऑफ के बाद विश्वविद्यालय अब कोई दाखिला नहीं करेगा. दिल्ली विश्वविद्यालय के मुताबिक तीसरी स्पेशल कटऑफ लिस्ट के माध्यम से यह विश्वविद्यालय में दाखिले का अंतिम अवसर है.

दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों ने अपनी वेबसाइट पर तीसरी स्पेशल कटऑफ जारी कर दी है. विभिन्न कॉलेजों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर छात्र इन कॉलेजों में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं. गौरतलब है कि तीसरी स्पेशल कटऑफ लिस्ट उन पाठ्यक्रमों के लिए जारी की गई है, जिनमें अभी तक सभी सीटें फुल नहीं हो सकी हैं.