News Nation Logo
Banner

DU में CBSE छात्रों का कब्जा, जानिए कौन है इस लिस्ट में दूसरे नबंर पर

डीयू में 85 फीसदी सीटों पर दाखिले हो चुके हैं लेकिन सामान्य और आरक्षित वर्ग में कई सीटें खाली हैं

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 12 Jul 2019, 10:44:31 AM

नई दिल्ली:

बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित होते ही छात्रों के अलग-अलग कॉलेजों में एडमिशन लेने की प्रक्रिया भी लगभग पूरी हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में जिन छात्रों को एडमिशन मिला है उनमें सीबीएसई (CBSE) छोत्रों की संख्या ज्यादा है. जानकारी के मुताबिक इस बार करीब 42547 सीबाएसई बोर्ड के छात्रों को दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के कॉलेजों में दाखिला मिला है. वहीं आईसीएससीई (ICSCE) के छात्र इस लिस्ट में दूसरे नंबर हैं. इस बार करीब 1859 दाखिले आईसीएससीई बोर्ड के छात्रों के हुए हैं.

यह भी पढ़ें: UPSC Exam: सिविल सर्विस एग्जाम से हटाया जा सकता है एप्टीट्यूड टेस्ट, जानिए क्या है वजह

अन्य बोर्ड का क्या है हाल?

इसके अलावा हरियाणा बोर्ड से 821 दाखिले हुए जबकि उत्तर प्रदेश बोर्ड से 637 दाखिले हुए हैं. 67 फीसदी के साथ सीबीएसई इस लिस्ट पर टॉप पर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: RRB JE 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर की आंसर की हुई जारी, ऐसे करें डाउनलोड

काफी छात्रों ने रद्द कराया एडमिशन

डीयू में 85 फीसदी सीटों पर दाखिले हो चुके हैं लेकिन सामान्य और आरक्षित वर्ग में कई सीटें खाली हैं. खबरों के मुताबिक गुरुवार को काफी छात्रों ने अपना एडमिशन कैंसिल करवाया है जिसकी वजह से ये सीटें खाली हुई हैं. माना जा रहा है कि ये संख्या अभी और भी बढ़ सकती है. वहीं तीसरी कटॉफ लिस्ट जारी होने के बाद आज यानी शुक्रवरा को तीन बजे तक फीस भरने का आखिरी समय है. वहीं डीयू में तीसरी कटऑफ के अंतिम दिन रात 8 बजे तक 54146 छात्रों ने दाखिला करा लिया था. डीयू की चौथी कटऑफ लिस्ट सोमवार को जारी होगी.

First Published : 12 Jul 2019, 10:44:31 AM

For all the Latest Education News, University and College News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×