News Nation Logo

उत्तर प्रदेश : विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के छात्रों को मिलेगी मुफ्त Wi-Fi सुविधा

डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश के विवि, महाविद्यालयों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने का प्रस्ताव सरकार को दिया गया है.

IANS | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 11 Jul 2019, 12:12:15 PM
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश सरकार अब राज्य के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में जियो की वाई-फाई सुविधा मुफ्त में देने जा रही है. इसके लिए कंपनी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) को प्रस्ताव दिया है. कंपनी इसके बदले में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के परिसरों में टावर लगाएगी. डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश के विवि, महाविद्यालयों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने का प्रस्ताव सरकार को दिया गया है.

यह भी पढ़ें- GATE Exam Date 2020: आईआईटी दिल्ली ने जारी किया GATE 2020 का Exam Schedule

सरकार इस पर विचार कर रही है, इसमें सरकार को हर साल करोड़ों रुपये की बचत होगी. उन्होंने बताया कि इसके लिए कई निजी कंपनियों ने अपने-अपने प्रस्ताव बनाकर भेजे हैं. उन्होंने बताया कि इस प्रस्ताव को जल्द कैबिनेट से अनुमोदित कराकर सुविधा शुरू कराई जाएगी. चालू शैक्षिक सत्र में सभी महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में छात्रों को मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी.

यह भी पढ़ें: UGC NET परीक्षा की फाइनल Answer key जारी, ऐसे करें एक क्लिक पर डाउनलोड

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के छात्रों के लिए मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने का ऐलान किया था. उच्च शिक्षा विभाग ने बीते वर्ष ही इस सबंध में मोबाइल नेटवर्क कंपनियों से एमओयू साइन किया था. लेकिन डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद यह सुविधा नहीं शुरू हो सकी. इसके लिए छात्र संगठनों और विपक्षियों ने सरकार को घेरा भी है.

First Published : 11 Jul 2019, 12:12:06 PM

For all the Latest Education News, University and College News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो