News Nation Logo

DU Admissions 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के अभी मिलेंगे 2 और मौके, पढ़ें पूरी detail

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 28 Jul 2019, 08:28:25 AM
दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन

highlights

  • डीयू 1 अगस्त को जारी करेगा छठा कटऑफ लिस्ट.
  • इसके बाद सातवें कटऑफ लिस्ट के लिए करना होगा पांच और दिन का इंतजार.
  • दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेजों में अभी भी खाली है सीटें.

नई दिल्ली:  

डीयू या दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में पिछले पांच कटऑफ लिस्ट में किसी वजह से एडमिशन न हो पाने या सीट न मिलने से परेशान स्टूडेंट्स के लिए एक राहत की खबर आई है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम (admission in Delhi University Undergraduate programme) में खाली सीटों पर एडमिशन के लिए अभी 2 और कटऑफ लिस्ट जारी किए जाएंगे जिसकी जानकारी और पुष्टि डीयू ने एक नोटिफिकेशन जारी करके की है.
डीयू की छठी कटऑफ लिस्ट (Sixth cut off list of Delhi University) 1 अगस्त को और सातवीं कटऑफ लिस्ट (Seventh cut off list of Delhi University) 6 अगस्त को जारी किया जाएगा. इसके अलावा रिजर्व्ड कैटेगरी में खाली सीटों पर एडमिशन के लिए 29 और 30 जुलाई को स्पेशल ड्राइव चलाई जाएगी.

यह भी पढे़ं: चार वर्षीय एकीकृत बीएड पाठ्यक्रम शुरू करने की तैयारी पूरी, इसी सत्र से होगा लागू

स्पेशल ड्राइव में उन छात्रों को मौका दिया जाएगा जिन्होंने किसी भी कारण से या तो एडमिशन कैंसल करवा दिया या उनका नाम पिछली कटऑफ लिस्टों में नहीं था.

1 अगस्त को जारी डीयू की छठी कटऑफ लिस्ट में जिन छात्रों का नाम होगा उनका एडमिशन 1 अगस्त से 3 अगस्त के बीच किया जाएगा जबकि सातवीं कटऑफ में जिन छात्रों का नाम होगा उनका एडमिशन प्रॉसेस 6-8 अगस्त के बीच किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: CBSE अगले साल से 12वीं बोर्ड परीक्षा के पैटर्न में करेगा ये बड़े बदलाव, जानिए क्या है 80-20 का Concept

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीयू के अभी भी कई ऐसे कॉलेज हैं जिनकी सीटें अभी खाली जा रही हैं और अभी उन सीटों पर एडमिशन होना बाकी है. इन्ही सीटों को छठे और सातवें कटऑफ लिस्ट जारी करके भरा जाना है.
इसके अलावा उन स्टूडेंट्स को भी मौका दिया जाएगा जिन्होंने फॉर्म में अपनी कैटिगरी गलती से नहीं भरी थी और एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, कश्मीरी माइग्रेंट्स, सीडब्ल्यू (चिल्ड्रन/विडो ऑफ आर्म्ड फोर्सेज), माइनॉरिटी (सिख) इनमें शामिल हैं।

First Published : 28 Jul 2019, 08:25:00 AM

For all the Latest Education News, University and College News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.