logo-image

अगस्त में हिमाचल प्रदेश में होंगे BA, B.COM और BSc फाइनल ईयर के एग्जाम

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने कोरोना वायरस महामारी के चलते स्थगित की गईं बीए, बीएससी और बीकॉम की अंतिम वर्ष या छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं अगले महीने कराने का निर्णय लिया है.

Updated on: 11 Jul 2020, 12:01 AM

नई दिल्‍ली:

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने कोरोना वायरस महामारी के चलते स्थगित की गईं बीए (BA), बीएससी और बीकॉम की अंतिम वर्ष या छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं अगले महीने कराने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई मंत्रिमंडल की एक बैठक में यह फैसला किया गया. संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि विश्वविद्यालयों से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नवीनतम दिशा-निर्देशों के अनुसार परीक्षाएं आयोजित करने को कहा गया है.

यह भी पढे़ंः आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, नैनोटेक्नोलॉजी के साथ शिक्षा में नई शुरुआत

भारद्वाज ने बताया कि बीए, बीएससी और बीकॉम की अंतिम वर्ष या छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं संभवत: 16 अगस्त के बाद होंगी तथा स्नातोकोत्तर की परीक्षाएं सितंबर में होंगी. उन्होंने कहा कि बीए, बीएससी और बीकॉम के प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि कक्षा गयारहवीं और बारहवीं तथा बीए, बीएससी और बीकॉम में प्रवेश 13 जुलाई से 25 जुलाई तक होगा.

यह भी पढे़ंः अंतिम वर्ष की परीक्षा के संबंध में हलफनामा दाखिल करे डीयू, अदालत का निर्देश

भारद्वाज ने बताया कि राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे और उन्हें खोलने का निर्णय सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर लिया जाएगा.