logo-image

AU Asst Professor Recruitment 2023: 205 सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति जल्द, इलाहाबाद विवि में एडमिशन भी शुरू

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) के कई कॉलेजों में नई भर्तियां आने वाली हैं. नए शैक्षणिक सत्र में 205 सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति होने वाली है.

Updated on: 30 Apr 2023, 08:12 PM

नई दिल्ली:

AU College Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश के युवाओं के अच्छे दिन आने वाले हैं. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) के कई कॉलेजों में नई भर्तियां आने वाली हैं. नए शैक्षणिक सत्र में 205 सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति होने वाली है. हाल ही में विश्वविद्याल में करीब 300 नए शिक्षण संकाय सदस्यों की ज्वाइनिंग हुई है. इसके बाद यूनिर्वसिटी ने नए सत्र में 205 शिक्षकों की भर्ती करने का फैसला किया है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जल्द ही इनभर्तियों के लिए अधिसूचना जारी करेगी. छात्र लगातार विश्वविद्याल की आधिकारिक वेबसाइट से अपडेट लेते रहे. जानकारी के मुताबिक, ये भर्तियां ईश्वर सरन डिग्री कॉलेज, राजर्षि टंडन कॉलेज, एसएस खन्ना गर्ल्स डिग्री कॉलेज, गर्ल्स डिग्री कॉलेज, श्यामा प्रसाद मुखर्जी गवर्नमेंट कॉलेज और इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में होंगी. वहीं, कुछ सीटें CMP डिग्री कॉलेज से भी जारी होने की संभावना है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के युवाओं के अच्छे दिन आने वाले हैं. 

 रिक्तियां विवरण
इस भर्ती अभियान के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्तियां की जाएंगी. इसमें करीब 24 अलग-अलग विषयों के लिए प्रोफेसर के पद भरे जाएंगे. सबसे ज्यादा 21 पद लॉ फैकल्टी के लिए रखा गया है. इसमें ज्यादा भर्तियां होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: BPSC 68th Main Exam 2023: 12 मई से होगी बिहार लोक सेवा आयोग की 68वीं मेन्स परीक्षा, एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

इन फैकल्टी में हैं भर्ती

 कॉमर्स डिपोर्टमेंट में 16 पद भरे जाएंगे, कंप्यूटर साइंस में 07 पदों को भरा जाएगा, पौराणिक इतिहास फैकल्टी में 09 पद खाली हैं. डिफेंस स्टडी में 04 पद, इकोनॉमिक्स और भूगोल में 06-06 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके अलावा कई अन्य विषयों के लिए भी वैकेंसी की जाएंगी. जल्द ही इस बारे में आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. इसमें विस्तार से जानकारी दी जाएगी. 

इलाहाबाद विवि में एडमिशन शुरू
बता दें कि, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की तरफ से यूजी और पीजी कोर्स में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.  Allahabad University में नामांकन के लिए 25 अप्रैल से 16 मई 2023 तक रजिस्ट्रेशन विडों खुली रहेगी. इस दौरान यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने वाले छात्र रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. बता दें कि एंट्रेंस एग्जाम जून के पहले हफ्ते में होता है. संभावना है कि 1 से 7 जून के बीच एंट्रेस टेस्ट करवा लिया जाए. छात्र अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट aupravesh2023.cbtexam.in पर इसकी डिटेल्स देख सकते हैं.