logo-image

दुल्हन की तरह सजी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, शताब्दी समारोह में PM मोदी होंगे मुख्य अतिथि

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के शताब्दी समारोह के लिए तैयारियां जोरों-शोरो से शुरू हो गई है. पूरी यूनिवर्सिटी को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है. रंग-बिरंगी लाइट की झालरों से पूरा परिसर जगमगा रहा है.

Updated on: 18 Dec 2020, 08:31 AM

नई दिल्ली:

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के शताब्दी समारोह के लिए तैयारियां जोरों-शोरो से शुरू हो गई है. पूरी यूनिवर्सिटी को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है. रंग-बिरंगी लाइट की झालरों से पूरा परिसर जगमगा रहा है. यूनिवर्सिटी प्रशासनिक ब्लॉक, स्ट्रेची हाल, सेन्टेनरी गेट, विक्टोरिया गेट और यूनिवर्सिटी मस्जिद सब लाइटों की रौशनी में नहाया हुआ है, ये नजारा हर किसी को आकर्षित कर रहा है.

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरीए इस कार्यक्रम में भाग लेंगे. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

कुलपति, प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि एएमयू समुदाय विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री का आभारी है. उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक वर्ष के दौरान विश्वविद्यालय का और अधिक विकास होगा, जिससे छात्रों को निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों में नियुक्ति में मदद मिलेगी. प्रोफेसर मंसूर ने विश्वविद्यालय के समुदाय, कर्मचारियों, सदस्यों, छात्रों और पूर्व छात्रों से आगामी कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी की अपील की. 

ये भी पढ़ें: केरल के स्कूल-कॉलेज नए साल से आंशिक रूप से खुलेंगे

उन्होंने कहा कि शताब्दी समारोह में अभी लोग राजनीति से ऊपर उठकर शामिल हो. इस महीने की शुरुआत में विश्वविद्यालय ने घोषणा की थी कि शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि हो सकते हैं.

 विश्वविद्यालय सूत्रों के अनुसार, मुख्य अतिथि में बदलाव अंतिम समय में किया गया है. मुहम्मद एंग्लो-ओरिएंटल कॉलेज एक दिसंबर 1920 को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय बना और उसी साल 17 दिसंबर को विश्वविद्यालय के रूप में इसका औपचारिक रूप से उद्घाटन किया गया.