logo-image

आज से शुरू हो रहे एनसीवेब की पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट के दाखिले

दिल्ली विश्वविद्यालय ने एनसीवेब यानी नॉन कॉलेजिएट वुमेन्स एजुकेशन बोर्ड अभी तक अपनी पांच कटऑफ जारी कर चुका है.

Updated on: 10 Dec 2021, 07:48 AM

highlights

  • एनसीवेब ने अभी तक अपनी पांच कटऑफ जारी की
  • इसके आधार पर बीए और बीकॉम पाठ्यक्रमों में दाखिले
  • इस बार मेरिट लिस्ट में अंकों का प्रतिशत भी काफी कम

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय के गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड यानी एनसीवेब में शुक्रवार से पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट के आधार पर दाखिले शुरू किए जा रहे हैं. पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट जारी की जा चुकी है. छात्र इस लिस्ट के आधार पर बीए और बीकॉम पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय के मुताबिक एनसीवेब की पांचवी कटऑफ लिस्ट आधार पर 10 दिसंबर की 10 बजे से दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. गौरतलब है कि यह उन छात्रों के लिए एक बेहतर विकल्प है जो दिल्ली विश्वविद्यालय की नियमित कट ऑफ के आधार पर विभिन्न कॉलेजों में दाखिला नहीं पा सके हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय ने एनसीवेब यानी नॉन कॉलेजिएट वुमेन्स एजुकेशन बोर्ड अभी तक अपनी पांच कटऑफ जारी कर चुका है. यह कट ऑफ अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों हेतु दाखिले के लिए जारी की गई है. इनमें से चार कटऑफ के तहत बीए बीकॉम समेत विभिन्न पाठ्यक्रमों में छात्र दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला ले चुके हैं. हालांकि एनसीवेब द्वारा अभी तक जारी की गई कट ऑफ लिस्ट के आधार पर ही बड़ी संख्या में दाखिले हो चुके हैं, लेकिन अभी भी दिल्ली विश्वविद्यालय के कई कॉलेजों में कुछ सीटें खाली हैं. 

बड़ी बात यह है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के कई कॉलेजों ने इस बार अपनी मेरिट लिस्ट में अंकों का प्रतिशत भी काफी कम किया है. गौरतलब है कि यह उन छात्रों के लिए एक बेहतर विकल्प है जो दिल्ली विश्वविद्यालय की नियमित कट ऑफ के आधार पर विभिन्न कॉलेजों में दाखिला नहीं पा सके हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय में कई पाठ्यक्रमों हेतु विभिन्न कॉलेजों द्वारा 100 फीसदी कट ऑफ जारी की गई थी.