logo-image

तेलंगाना बोर्ड ने 10 वीं क्लास का रिजल्ट किया जारी, इंटरनेट कैफे में उमड़ी छात्रों की भीड़, देखें अपना रिजल्ट

तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन ने 10 वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बार राज्य में 10 वीं की परीक्षा में करीब 700000 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे

Updated on: 03 May 2017, 06:05 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन ने 10 वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बार राज्य में 10 वीं की परीक्षा में करीब 700000 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इस साल 10 वीं की परीक्षा में इंग्लिश पेपर को लेकर खूब बवाल मचा था। इस बवाल का कारण परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र का व्हाट्स ऐप पर लीक हो जाना था। पिछले साल की परीक्षा में 86.57 फीसदी लड़के जबकि 84.70 फीसदी लड़कियों परीक्षा में पास हुईं थी।

राज्य में 10 वीं की परीक्षा इस साल 14 मार्च से 30 मार्च के बीच आयोजित की गई थी। तेलंगाना में रहने वाले छात्र अपना रिजल्ट bse.telangana.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर SSC रिजल्ट 2017 के लिंक पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपका रोल नंबर समेत पूछी गई जानकारी भरकर आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

इस साल खास बात ये है कि बोर्ड ने तय समय के भीतर रिजल्ट जारी कर दिए हैं। अभी तक के परिणामों से बताया जा रहा है कि राज्य में लड़कियों ने लड़को को पछाड़ दिया है।

और पढ़ें: लालू ने कहा, क्षेत्रीय दलों के लिये खतरनाक है लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ करवाना

तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन ने शाम 4  बजे रिजल्ट घोषित करने का ऐलान किया था जिसके बाद छात्र उनके परिजनों और रिश्तेदारों की कंप्यूटर कैफे में भीड़ देखने को मिल रही है। सभी छात्र और उनके परिवार वाले अपने बच्चे का रिजल्ट जानने के लिए बेताब हैं।

और पढ़ें: आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें