logo-image

School Reopen: गुजरात में इस दिन से खुलेंगे स्कूल, करना होगा इन नियमों तका पालन

कोरोना काल के बीच अब गुजरात में भी स्कूल खुलने जा रहे हैं. राज्य में 1 फरवरी से सभी बंद स्कूल खोल दिए जाएंगे. लेकिन इसके साथ ही स्कूलों और छात्रों को कोरोनावायरस नियमों का भी पालन करना होगा.

Updated on: 27 Jan 2021, 02:11 PM

नई दिल्ली:

कोरोना काल के बीच अब गुजरात में भी स्कूल खुलने जा रहे हैं. राज्य में 1 फरवरी से सभी बंद स्कूल खोल दिए जाएंगे. लेकिन इसके साथ ही स्कूलों और छात्रों को कोरोनावायरस नियमों का भी पालन करना होगा. इस बारे में जानकारी देते हुए गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा ने  बताया कि कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए 1 फरवरी से कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे.

वहीं मणिपुर में आज यानि की 27 जनवरी से दोबारा सभी स्कूल और कॉलेज खुल रहे हैं. फिलहाल 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए ही स्कूल खुलेंगे. इस दौरान कोरोना के दिशानिर्देशों की सख्ती से पालन करना होगा. 

और पढ़ें: आज का इतिहास: 22 जनवरी की इस घटना से दुनियाभर में कलंकित हुआ था भारत

पंजाब में भी 27 जनवरी से सभी बंद स्कूलों  और कॉलेजो को खोला जा रहा है. आज से 9वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को खोल दिया गया है. महाराष्ट्र में कक्षा 9-12वीं तक के स्कूल को खोलने के बाद आज से कक्षा 5-8 तक की कक्षाएं शुरू की जाएंगी.