logo-image

Maharashtra SSC 10th Board Result 2019 : आज जारी हो सकता है महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education) का रिजल्ट MSBSHSE 6 जून को घोषित करेगा.

Updated on: 06 Jun 2019, 05:42 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education) का रिजल्ट MSBSHSE 6 जून को घोषित करेगा. सूत्र ने यह दावा किया है कि 6 जुन को बोर्ड रिजल्ट का घोषणा कर सकता है. हालांकि बोर्ड ने अभी आधिकारिक रूप से कोई सूचना नहीं दिया है. लेकिन सूत्र इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि 6 जून को ही रिजल्ट आएगा. जो परीक्षार्थी इस बार 10वीं की परीक्षा में उपस्थित हुए थे वह अपना रिजल्ट बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in. पर देख सकते हैं. इस बार 17 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ssc 10वीं के परीक्षा में उपस्थित हुए थे. मार्च में परीक्षा का आयोजन किया गया था.
Step Wise Guide To check Results

इन स्टेप्स को फॉलो कर करें अपना रिजल्ट चेक (Follow Steps to Check Maharastra Board 10th-12th Result 2019)

Step 1. MSBSHSE का रिजल्ट चेक करने के लिए News State के बोर्ड रिजल्ट पेज https://www.newsnationtv.com/board-results पर विजिट करें.

Step 2. बोर्ड परिणाम (Board Result) टैब पर क्लिक करें.

Step 3. आपके स्क्रीन पर MSBSHSE का रिजल्ट पेज होगा.

Step 4. MSBSHSE Board Result आते ही स्क्रीन पर आपका Roll Number और अन्य डिटेल्स भरें.

Step 5. View Result पर क्लिक करें.

Step 6. आपके Screen पर आपका रिजल्ट आ जाएगा.

ये भी पढ़ें: Today History: आज ही के दिन स्वर्ण मंदिर में भारतीय सेना ने किया था प्रवेश, जानें 5 जून का इतिहास

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE), पुणे की स्थापना 1965 में महाराष्ट्र अधिनियम संख्या 41 के 1965 के तहत की गई थी. बोर्ड का अधिकार क्षेत्र पुणे, मुंबई, औरंगाबाद में स्थित नौ संभागीय बोर्डों में फैला हुआ है. नासिक, कोल्हापुर, अमरावती, लातूर, नागपुर और रत्नागिरी. लगभग 30 लाख से अधिक छात्र हर साल एचएससी और एसएससी स्तर पर महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, पुणे द्वारा आयोजित द्वि-वार्षिक परीक्षा में भाग लेते हैं.