logo-image

दिल्ली: नर्सरी दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तारीख दो हफ्ते के लिए बढ़ी

सत्र 2022-23 के लिए निजी स्कूलों में एंट्री लेवल (नर्सरी, केजी और पहली) कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है.

Updated on: 06 Jan 2022, 12:11 PM

highlights

  • निजी स्कूलों में एंट्री लेवल कक्षा में दाखिले की प्रक्रिया जारी है
  • बीते वर्ष 15 दिसंबर को दाखिले की दौड़ शुरू हुई थी
  • अभी तक इसकी अंतिम तारीख सात जनवरी तय की गई थी

नई दिल्ली:

नर्सरी या एंट्री लेवल पर दाखिले के लिए परेशान अभिभावकों के लिए राहत भरी खबर है. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए निर्देश दिए हैं कि दिल्ली के निजी स्कूलों में नर्सरी/एंट्री लेवल की कक्षाओं में दाखिले के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख दो हफ्ते के लिए और बढ़ाई  जाए. गौरतलब है कि सत्र 2022-23 के लिए निजी स्कूलों में एंट्री लेवल (नर्सरी, केजी और पहली) कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. अभी तक इसकी अंतिम तारीख सात जनवरी तय की गई थी. 

कोरोना के कारण विभिन्न पाबंदियों की वजह से कई अभिभावक आवेदन की तारीखों को बढ़ाने की मांग कर रहे थे. दिल्ली सरकार ने इन मांगों को लेकर यह फैसला किया है. बीते वर्ष 15 दिसंबर को दाखिले की दौड़ शुरू हुई थी. दिल्ली के 1729 निजी स्कूलों में ओपन सीटों पर छह वर्ष से कम उम्र वाले बच्चों के लिए दाखिले की प्रक्रिया चल रही है. नवंबर माह में दाखिले को लेकर शिक्षा निदेशालय की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए थे. अभी आर्थिक पिछड़ा वर्ग (ईडब्ल्यूएस), वंचित वर्ग (डीजी) और दिव्यांग श्रेणी की 25 फीसदी सीटों पर दाखिले की प्रक्रिया जारी नहीं की गई है.