logo-image

KVS Admission 2019: Class 1 की पहली मेरिट लिस्ट हुई जारी, इन Documents को आज ही कर ले तैयार

संगठन के अनुसार, कुल 7,95,121 आवेदकों ने 1 लाख से अधिक सीटों के लिए पंजीकरण किया है.

Updated on: 27 Mar 2019, 07:30 AM

नई दिल्ली:

Kendriya Vidyalayas (KVS) ने संबंधित वेबसाइटों पर KVS क्लास 1 प्रवेश की पहली मेरिट लिस्ट (First Merit List of KVS Admission) जारी कर दी है. KVS सूचियां अलग-अलग स्कूलों द्वारा जारी की गई हैं. केंद्रीय विद्यालय क्लास 1 (KVS Class 1 second and third merit list) की दूसरी और तीसरी मेरिट लिस्ट शेष रिक्त सीटों पर आधारित होगी और केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 9 और 23 अप्रैल को जारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें: RRB JE: इस लिंक से चेक करें RRB जुनियर इंजीनियर का Application Status

संगठन के अनुसार, कुल 7,95,121 आवेदकों ने 1 लाख से अधिक सीटों के लिए पंजीकरण किया है. कक्षा 1 में पंजीकरण 30 मार्च से शुरू होगा और 8 से 15 अप्रैल तक प्रवेश होगा. क्लास 2 से ऊपर की क्लास के लिए (क्लास 11 को छोड़कर) रजिस्ट्रेशन 2 अप्रैल 2019 (class 2 and above registration date) को सुबह 8 बजे से शुरु होगा और 9 अप्रैल 2019 तक चलेगा. इस साल CBSE 10वीं बोर्ड के रिजल्ट जल्दी ही जारी किए जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 मई, 2019 को 10वीं बोर्ड के रिजल्ट (CBSE 10th board results) आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: CBSE ने School Principals को 'शिक्षक नेता' बन कार्य करने के दिए सुझाव

KVS क्लास 11 (KVS class 11 registration) का लिए रजिस्ट्रेशन ऑफलाइन मोड़ (Offline registration) से किया जाएगा. जिसके लिए स्टूडेंट्स को विद्यालय से फार्म लेकर जमा करना होगा. शार्टलिस्टेड स्टूडेंट्स के नाम फाइनलाइज होने के 10 दिनों के अंदर ही एडमिशन स्टार्ट हो जाएगा.
इन डॉक्यूमेंट्स की होगी आवश्यकता (Documents needed for kvs admission)

  • डाउनलोड registration फार्म के साथ दो रिसेंट पासपोर्ट साइज फोटो

यह भी पढ़ें: FCI Recruitment 2019: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में आई बंपर वैकेंसी, इस लिंक से करें आवेदन

  • वेरिफिकेशन के लिए ओरिजिनल Birth certificate
  • वेरिफिकेशन के लिए ओरिजिनल SC/ST/OBC certificate
  • Transfer Certificate