News Nation Logo

जिस स्कूल में कोरोना केस मिले तो तत्काल बंद करें, सरकार की गाइडलाइन

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार तेज पकड़ रही है. दिल्ली में स्थित प्राइवेट स्कूल में टीचर और स्टूडेंट कोविड पॉजिटिव पाए गए. इस पर इस स्कूल के अन्य विद्यार्थियों को छुट्टी पर भेज दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Apr 2022, 07:42:02 PM
delhi school

सरकार की गाइडलाइन (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार तेज पकड़ रही है. दिल्ली में स्थित प्राइवेट स्कूल में टीचर और स्टूडेंट कोविड पॉजिटिव (covid positive ) पाए गए. इस पर इस स्कूल के अन्य विद्यार्थियों को छुट्टी पर भेज दिया गया है. दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली शिक्षा निदेशालय (Directorate of Education Delhi Govt) ने स्कूलों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं. 

DoE के निर्देश में कहा गया है कि अगर स्कूल में कोरोना का कोई मामला सामने आता है तो तत्काल शिक्षा निदेशालय को सूचित किया जाए और पूरे स्कूल या फिर पूरे विंग को कुछ समय के लिए बंद किया जाए. शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी दिशा निर्देश में स्कूलों को कोरोना नियमों के सख्ती से पालन की हिदायत दी गई है. आपको बता दें कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़े हैं, लेकिन चिंता की बात नहीं है. अस्पतालों में एडमिशन कम हैं, ये ओमिक्रोन जैसा ही है, फिर भी हम नजर रख रहे हैं. हम स्कूलों पर नजर बनाए हुए हैं, कल तक स्कूलों के लिए SOPs जारी करेंगे. एक स्कूल में मामला आया है. इससे पहले 

जानें क्या हैं दिशा-निर्देश

1. बच्चों, शिक्षकों और अन्य कर्मियों के लिए मास्क को अनिवार्य किया जाए.
2. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो.
3. हाथों को लगातार धोने और सेनेटाइजर के इस्तेमाल को अनिवार्य किया जाए.
4. कोरोना को लेकर बच्चों, शिक्षकों और अन्य कर्मियों को जागरूक किया जाए.

First Published : 14 Apr 2022, 07:42:02 PM

For all the Latest Education News, School News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.