logo-image

दिल्ली में सोमवार से फिर खुलेंगे सभी स्कूल : शिक्षा मंत्री सिसोदिया

Delhi Schools to Reopen : दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में सोमवार यानी 29 नवंबर से सभी स्कूलों फिर से खुलेंगे.

Updated on: 27 Nov 2021, 06:37 PM

नई दिल्ली:

Delhi Schools to Reopen : दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में सोमवार यानी 29 नवंबर से सभी स्कूलों फिर से खुलेंगे. सभी कक्षाओं में फिर पढ़ाई शुरू होगी. आपको बता दें कि दीपावली के बाद दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण को लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया था. वायु गुणवत्ता में ‘‘सुधार’’ के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों में प्रत्यक्ष कक्षाएं और सरकारी दफ्तरों को 29 नवंबर से फिर शुरू करने का फैसला किया है. 

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण (Pollution) की स्थिति लगातार खराब हो रही थी. इसकी वजह से दिल्ली के बाद अब गौतमबुद्ध नगर (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) और गुरुग्राम के स्कूल-कॉलेजों (School Closed) को भी बंद कर दिया गया था. इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को कड़ी फटकार लगाई थी.

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद राज्य सरकार प्रदूषण को रोकने के उपायों को लेकर एक्शन मोड में हैं. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने समीक्षा बैठक की थी. इसमें दिल्ली में 1000 अतिरिक्त सीएनजी बसों को चलाने का फैसला लिया गया. साथ ही दिल्ली में गैस आधारिक इंडस्ट्री को छोड़कर अन्य इंडस्ट्री को बैन कर दिया गया था.