News Nation Logo
Banner

दिल्‍ली के स्‍कूलों में आज से शुरू हो रही है नर्सरी में एडमिशन की प्रक्रिया, जानें Details

अगर आप दिल्‍ली में रहते हैं और अपने लाडले को नर्सरी में दाखिला दिलाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. दिल्ली के निजी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया (Admission Process) 28 नवंबर 2019 से शुरू होने जा रही है.

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 28 Nov 2019, 01:41:43 PM
दिल्‍ली: स्‍कूलों में आज से शुरू हो रही है Nursery Admission Process

नई दिल्‍ली:  

Nursery Admission Process in Delhi: अगर आप दिल्‍ली में रहते हैं और अपने लाडले को नर्सरी में दाखिला दिलाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. दिल्ली के निजी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया (Admission Process) 28 नवंबर 2019 से शुरू होने जा रही है. 6 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के दाखिले लिए जाएंगे. दिल्ली के निजी स्कूलों में हर साल नवंबर-दिसंबर में ओपन सीट्स के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू की जाती है.

यह भी पढ़ें : सौ सुनार की तो एक पवार की, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर ऐसे कसा तंज

दाखिले के लिए कल शुक्रवार से फॉर्म लिए जा सकेंगे. जिस स्‍कूल में आप अपने लाडले का दाखिला कराना चाहते हैं तो उसी स्‍कूल का फॉर्म खरीदकर भरना होगा और वही जमा कराना होगा. दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने स्कूल फॉर्म के लिए 25 रुपए की राशि तय की है. इससे अधिक आपको नहीं देना है. इस पर नर्सरी क्लास के लिए एडमिशन की प्रक्रिया पिछले साल के मुकाबले करीब 15 दिन पहले शुरू हो रही है.

27 दिसंबर 2019 तक आपको स्‍कूलों में फॉर्म सबमिट करनी होगी और 10 दिसंबर 2019 तक आप अपने बच्‍चे की डीटेल्स जमा करा सकते हैं. 24 जनवरी 2019 को एडमिशन के लिए पहली लिस्‍ट जारी होगी. इसके साथ ही वेटिंग में डाले गए बच्‍चों की लिस्‍ट भी जारी की जाएगी. लिस्ट में बच्चे के नाम के अलावा उसे दिए गए अंकों के बारे में भी बताया जाएगा.

यह भी पढ़ें : शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे आज मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जानें कौन-कौन विधायक मंत्री बनेंगे

12 फरवरी 2019 को दूसरी लिस्ट जारी की जाएगी. इस लिस्ट के बाद भी स्‍कूलों में सीटें खाली बचीं तो 6 मार्च 2019 को तीसरी लिस्ट जारी होगी. 16 मार्च 2019 तक स्‍कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया खत्‍म हो जाएगी. अपने बच्‍चे का रिजल्‍ट आप स्‍कूल की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं.

First Published : 28 Nov 2019, 08:50:08 AM

For all the Latest Education News, School News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.