logo-image

DELHI School Closed : दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, स्कूलों को लेकर आया बड़ा आदेश

DELHI NCR School off: दिल्ली एनसीआर सहित पुरे भारत में बारिश की वजह से लोगों का हाल बेहाल है. कही पुल बह गया तो कही कार. वहीं दिल्ली एनसीआर और इसके आसपास वाले इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है. दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की घटनाएं दिखाई दे रही

Updated on: 10 Jul 2023, 09:00 AM

नई दिल्ली:

DELHI NCR School off: दिल्ली एनसीआर सहित पूरे भारत में बारिश की वजह से लोगों का हाल बेहाल है. कही पुल बह गया तो कही कार. वहीं दिल्ली एनसीआर और इसके आसपास वाले इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है. दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की घटनाएं दिखाई दे रही है. भारी बारिश को देखते हुए दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा में आज यानी सोमवार के लिए स्कूल बंद रखने का फैसला किया है. वहीं गाजियाबाद में 15 जुलाई तक स्कूल को बंद रखने का फैसला किया गया है. 

दिल्ली के स्कूल बंद

मौसम विभाग की ओर से सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. बारिश को देखते हुए दिल्ली सरकार ने आज स्कूल बंद रखने का फैसला किया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा कि दिल्ली में पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश और मौसम विभाग की ओर जारी की गई चेतावनी के बाद सोमवार (10 जुलाई) को सभी स्कूल बंद रखने का फैसला किया है.  

नोएडा गाजियाबाद और गुरुग्राम के लिए आदेश

भारी बारिश और अलर्ट को देखते हुए नोएडा प्रशासन ने 10 जुलाई को कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के लिए सभी स्कूल बंद करने का आदेश दिया है. वहीं गाजियाबाद प्रशासन ने दो दिनों से हो रही बारिश को देखते हुए 10 और 11 जुलाई को स्कूल बंद रखने का फैसला किया है. कांवड यात्रा को देखते हुए गाजियाबाद प्रशासन ने पहले ही सभी स्कूलों को 12 जुलाई से 15 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया है. गुरुग्राम डीएम ने बारिश की चेतावनी को देखते हुए सभी प्राइवेट ऑफिस से अपील की है कि 10 जुलाई को अपने कर्मचारियों को ऑफिस न बुलाएं और वर्क फ्रॉम होम करने का विकल्प रखें. 

बारिश का सैलाब

देश के कई हिस्सों में बारिश की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हिमाचल के मंडी जिले में पंडोल पुल बारिश के सैलाब में बह गया है वहीं जम्मू में भी बारिश और भूस्खलन की वजह से निर्माणाधीन पुल बह गया है.