News Nation Logo

कोरोना का प्रकोप जारी, हरियाणा में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल हुए बंद

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को राज्य भर में कोविड -19 मामलों में बढ़ोतरी के लिहाज से कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की. खट्टर ने यहां गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) की वार्षिक बैठक की अ

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 09 Apr 2021, 07:38:53 PM
Schools

schools (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को राज्य भर में कोविड -19 मामलों में बढ़ोतरी के लिहाज से कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की. खट्टर ने यहां गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) की वार्षिक बैठक की अध्यक्षता की. "हम राज्य में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और 'रात के कर्फ्यू' या 'लॉकडाउन' के बजाय परीक्षण पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. आने वाले दिनों में सरकार बाजारों, मॉल, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों पर परीक्षण को बढ़ाएंगे. हमें घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन महामारी से लड़ने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए और कोविड के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए."

राज्य के विभिन्न हिस्सों के सरकारी स्कूल के छात्रों के हाल ही में इस बीमारी के लिए सकारात्मक परीक्षण किए गए, जिसके बाद इन स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया. इससे पहले, राज्य सरकार ने चरणबद्ध तरीके से 3 से 12 तक की कक्षाओं को खोलने की अनुमति दी थी.

और पढ़ें: पंचायत चुनाव के चलते यूपी बोर्ड की परीक्षाएं टलीं, यहां जानें नई तिथि

दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 मामलों में जारी उछाल के बीच, दिल्ली सरकार ने शहर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. इस संबंध में घोषणा शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की. मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा, "कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली में सभी स्कूलों (सरकारी, निजी) को अगले आदेश तक सभी वर्गों के लिए बंद किया जा रहा है."

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ हफ्तों से नए कोविड -19 मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को, शहर ने 7437 नए कोविड -19 मामले सामने आए, जो इस वर्ष एक दिन में सबसे अधिक मामले थे.

बिहार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्य के वरिष्ठ अधिाकरियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में यह तय किया गया कि राज्य में दुकान और प्रतिष्ठान शाम सात बजे तक ही खुलेंगे. इसके अलावा स्कूल, कॉलेज सहित अन्य शिक्षण संस्थानों को 18 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया. बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "राज्य में राज्यपाल महोदय के स्तर से आठ-दस दिनों के अंदर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी. इसके लिए राज्यपाल से बात की गई है." उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले राज्य में बढ़ते जा रहे हैं, इसके लिए तमाम तैयारियां की जा रही हैं.

First Published : 09 Apr 2021, 07:38:53 PM

For all the Latest Education News, School News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.