logo-image

महामारी कोरोना वायरस के बीच गुजरात में इस दिन से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज

गुजरात सरकार ने बुधवार को राज्य में उच्च और उच्च माध्यमिक स्कूलों और कॉलेजों को 23 नवंबर से फिर से खोलने का फैसला किया.

Updated on: 11 Nov 2020, 03:28 PM

गांधीनगर:

गुजरात सरकार ने बुधवार को राज्य में उच्च और उच्च माध्यमिक स्कूलों और कॉलेजों को 23 नवंबर से फिर से खोलने का फैसला किया. शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चूडासमा ने कहा, "गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में राज्य के स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया गया. इससे पहले मैंने अपने विभाग के अधिकारियों, शिक्षा विशेषज्ञों, एकेडमिक्स और अन्य हितधारकों के साथ इस पर चर्चा की थी."

और पढ़ें: आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है नेशनल एजुकेशन डे? जानें इतिहास

उन्होंने कहा, "कैबिनेट ने फैसला किया कि 23 नवंबर से सभी उच्च और उच्च माध्यमिक विद्यालय, कॉलेज और विश्वविद्यालय को खोलने की अनुमति दे दी गई है, जिसमें केंद्र सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य है."

बतादें कि गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,049 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर मंगलवार को 1,82,719 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने कहा कि कोविड-19 के 879 और मरीज ठीक हो गए. विभाग के अनुसार महामारी से पांच और मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों की संख्या 3,773 पर पहुंच गई. गुजरात में अब तक 1,66,468 मरीज ठीक हो चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, गुजरात में कोविड-19 के मरीजों के ठीक होने की दर 91.11 प्रतिशत है. राज्य में अभी 12,478 मरीज उपचाराधीन हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि दमन, दीव और दादरा एवं नागर हवेली में संक्रमण का एक और मामला सामने आया जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 3,249 हो गए. संघ शासित क्षेत्र में अब तक 3,227 मरीज ठीक हो चुके हैं.