logo-image

School Reopen: कोरोना संक्रमण के बीच पंजाब में आज से खुल रहे हैं सभी स्कूल

कोरोनावायरस (CoronaVirus) संक्रमण के बीच पंजाब में आज से सभी स्कूल (School Reopen) दोबारा खुल रहे हैं.  हालांकि फिलहाल 5वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों को ही स्कूल आने की अनुमति होगी.

Updated on: 07 Jan 2021, 09:40 AM

चंडीगढ़:

कोरोनावायरस (CoronaVirus) संक्रमण के बीच पंजाब में आज से सभी स्कूल (School Reopen) दोबारा खुल रहे हैं.  हालांकि फिलहाल 5वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों को ही स्कूल आने की अनुमति होगी. इसके साथ स्कूलों को कोरोना नियमों का भी सख्ती से पालन करना होगा. वहीं स्कूल का समय 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा. 

पंजाब स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने 7 जनवरी से सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा. शिक्षामंत्री ने आगे कहा कि केवल कक्षा 5 से 12वीं तक के छात्रों को कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने आगे ये भी कहा कि स्कूल प्रबंधन को कोरोनोवायरस के खतरे को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षा में शामिल होंगे 56,03,813 परीक्षार्थी, Exam की तारीखों का ऐलान 14 जनवरी को संभव

वहीं गुजरात सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि राज्य में 11 जनवरी से सभी सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए स्कूल, कॉलेजों को खोल दिया जाएगा. राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूल में केवल 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र ही स्कूल जाकर पढ़ सकेंगे. गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा ने कहा, "मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में आज हुई एक बैठक में, राज्य में 10वीं व 12वीं की कक्षाओं और कॉलेजों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है. इससे पहले हमने कई बार अपने विभाग के अधिकारियों, शैक्षिक विशेषज्ञों, शिक्षाविदों और अन्य हितधारकों के साथ बैठक की.