logo-image

CBSE 12th Results 2017: सीबीएसई 12वीं के नतीजे घोषित

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.nic.in , www.cbseresults.nic.in या results.nic.in पर पहुंचे।

Updated on: 28 May 2017, 10:55 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने रविवार 28 मई को 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। रिजल्ट दिन सुबह 10.30 बजे से घोषित किया गया। वहीं 2 जून को 10 वीं के परीक्षा परिणाम जारी किए जाएंगे।

12वीं का रिजल्ट अलर्ट पाने और रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.nic.in , या www.results.nic.in पर पहुंचे।

इसके बाद CBSE 12th Result 2017 लिंक पर क्लिक करें। आवश्यक जानकारी दर्ज करें। इसे सब्मिट करने के बाद लिंक पर क्लिक करें, इसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

बता दें (CBSE) सीबीएसई इस बार मॉडरेशन पॉलिसी को लागू करते हुए 12वीं का रिजल्ट जारी करेगा। जिन छात्रों ने परीक्षा दी थी वो बोर्ड की ऑफिशिय वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इस बार सीबीएसई भी 12वीं के छात्रों को डिजिटल मार्क्सशीट की सुविधा देगा। डिजिलॉकर की सुविधा के लिए छात्रों को डिजिलॉकर अकाउंट डिटेल्स सीबीएसई में रजिस्टर्ड छात्रों को मोबाइल और एसएमएस के जरिए दी जाएगी।

12वीं का रिजल्ट आईवीआर के जरिए भी उपलब्ध होगा।

एजुकेशन की हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें